संजीवनी टुडे

नोटबंदी की बरसी आज, कांग्रेस ‘काला दिवस’ तो BJP मनाएगी ‘काला धन विरोधी दिवस’

संजीवनी टुडे 08-11-2017 07:51:39

नई दिल्ली। नोटबंदी को आज एक साल पूरा हो गया है। पिछले साल आठ नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का ऐलान किया था और 500 और 1000 के पुराने नोट बंद कर दिए थे। विपक्षी पार्टियों ने इस मुद्दे का जमकर विरोध किया था लेकिन सरकारी फैसले के सामने किसी की नहीं चली। बुधवार को नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने इस दिन को काला दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की है। वहीं भाजपा पूरे देश में ‘काला धन विरोधी दिवस’ मनाएगी। 

यह भी पढ़े: देखें वीडियो: इस लड़की के सेक्सी डांस को देखकर आप भी कहेंगे WOW

भाजपा के कई मंत्री देश के कई राज्यों में जाकर नोटबंदी के फायदे गिनाएंगे। केन्द्र सरकार के कई मंत्री गुजरात जा रहे हैं। केन्द्रीय दूर संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने बनारस और गाजीपुर का रुख किया है तो नई दिल्ली में केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली मंगलवार से ही मोर्चा संभाले बैठे हैं। 

राहुल गांधी इस मौके पर गुजरात के सूरत में व्यापारियों से बातचीत करेंगे और एक जुलूस में हिस्सा लेंगे। दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महासचिव गुलाम नबी आजाद, पीसी चाको और अजय माकन नोटबंदी के विरोध में विजय चौक पर मानव श्रृंखला बनाकर उसका नेतृत्व करेंगे। वहीं शरद यादव ने कहा कि हम पिछले साल हुई इस नोटबंदी के खिलाफ हैं, कांग्रेस भी नोटबंदी का पूरे देश में विरोध कर रही है।

यह भी पढ़े: देखें वीडियो: कभी नहीं देखा होगा आपने समुद्र का ऐसा रूप

उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने पूरे देश की आर्थिक रफ्तार को सुस्त ही नहीं किया बल्कि लोगों को भारी तकलीफ पहुंचाई है। सपा भी इस विरोध में हिस्सा लेगी। समाजवादी व्यापार सभा के राष्ट्रीय महासचिव पवन मनोचा ने बताया कि नोटबंदी से सभी व्यापारियों का बहुत नुकसान हुआ। तमाम छोटे उद्यमियों के रोजगार बंद हो गए। इसके विरोध में व्यापार सभा के लोग दिन भर काली पट्टी बांधकर व्यापार करेंगे।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Rochak News Web

More From national

Trending Now