संजीवनी टुडे

'बूम' से करियर की शुरुआत करने वाली कैटरीना बनी 'टॉरकेटी' से 'कैफ'

संजीवनी टुडे 17-07-2017 09:22:00

Katrina who started her career with Boom Kaif with Torquetti

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ ने फिल्म इंडस्ट्री में कैटरीना ने अपनी एक अलग पहचान बनाईं। कैटरीना ने कई फिल्मों में काम किया और काफी सुर्खिया भी बटौरी। 2003 में फिल्म 'बूम' से अपने करियर की शुरूआत करने वाली अभिनेत्री कैटरीना आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रैस में जानी जाती है। करियर के दौरान कैटरीना को काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। 

 
   

कैटरीना की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें-
कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को ब्रिटिश हॉंगकांग में हुआ था। 14 साल की उम्र में वह अपने परिवार के साथ 'हवाई' चली गई। फिर लंदन और उसके बाद मुंबई आ गईं। कैटरीना के 6 बहनें और 1 भाई है। कैटरीना की मां काफी समय से चेन्नई में रह रही है।


कैटरीना का करियर
कैटरीना ने अपने करियर की शुरुआत 14 साल की उम्र में मॉडलिंग से शुरू कीं थी। 2003 में डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद ने कैटरीना फैशन शो में देखा और अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'बूम' में काम करने का मौका मिला। कैटरीना की हिंदी सही नहीं होने की वजह से डायरेक्टर्स को उन्हे कास्ट करने से पहले काफी सोचना पड़ता था। फिल्म 'बूम' के बाद कैटरीना ने तेलुगु और मलयालम फिल्में में भी काम किया। साउथ की फिल्म 'मल्लेश्वरी' के लिए कैटरीना कैफ को 70 लाख रुपये दिए गए थे जो अपने आप में बहुत बड़ा रिकॉर्ड है।

कैटरीना टॉरकेटी से कैफ बनने का सफर
कैटरीना का असली नाम कैटरीना टॉरकेटी है, वहीं उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ था जिस वजह से डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद ने उन्हें भी अपने नाम के पीछे टॉरकेटी की जगह कैफ लगाने की सलाह दी। साल 2004 में बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने उन्हें 'मैंने प्यार क्यों किया' में चांस दिया और धीरे-धीरे दोनों का रिश्ता बढ़ता गया है। 2005 में कैटरीना को 'लैक्मे इंडिया फैशन वीक' का 'फेस ऑफ द ईयर' घोषित किया गया था।

WATCH VIDEO

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From entertainment

loading...
Trending Now
Recommended