संजीवनी टुडे

WWE रिंग में पहली बार भारतीय महिला रेसलर कविता दलाल मारेंगी दाव-पेच

संजीवनी टुडे 15-07-2017 19:11:52

For the first time in the WWE ring Indian woman Wrestler poetry Dalal Marangei Dave Peach

फ्लोरिडा। प्रथम भारतीय मार्शल आर्ट और वेट लिफ्टिंग मे कई बार नेशनल लेवल पर मेडल जीत चुकी कविता अपने मिशन की शुरुआत जीत के साथ करना चाहती हैं कविता मेडल जीतने के लिए पूरी तरह से आश्वास्त दिख रही हैं, लेडी खली के नाम से प्रसिद्ध बागपत की बहू कविता दलाल शनिवार को यूएसए के फ्लोरिडा में होने वाले WWE कुश्ती चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी, आज के मुकाबले में उनकी टक्कर अमेरिकी रेसलर शेरा से होगी। 

 

कविता के पति गौरव ने यूएसए से डब्लूडब्लूई के कुश्ती रिंग से कविता की इंट्री के एक्सक्लूसिव फोटो भेजी है जिसमें कविता देवी के साथ विदेशी पहलवान की एन्ट्री को साफ देखा जा सकता है। 

आपको बता दे कविता दलाल हरियाणा की रहने वाली हैं कविता की शादी बागपत के बिजवाडा गांव मे हुई है कविता को दो बच्चे भी हैं, लेकिन उसके बावजूद भी बागपत की यह बहू जिले और दे‌श का नाम कुश्ती खेलकर रोशन कर रही है, कविता नेशनल लेवल पर खेलकर कई गोल्ड व सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं, कविता दलाल खली की जालंधर स्थित एकेडमी में नेशनल रेसलर बुलबुल को सूट-सलवार पहनकर चित कर देने से फेमस हुई थीं। 
 इसके बाद उन्हें बिग बॉस से भी न्योता मिला था नेशनल लेवल पर 9 साल तक वेट लिफ्टिंग में गोल्ड जीतने वाली कविता ने जालंधर स्थित खली की एकेडमी से ट्रेनिंग ली थी, रोजाना वहां 8 घंटे मेहनत करने वाली कविता शादीशुदा हैं घर और काम को वो बखूबी संभाल रही हैं, जींद के मालवी गांव की रहने वाली कविता जुलाना के सीनियर सेकेंडरी स्कूल से 12वीं तक पढ़ी हैं। इसके बाद 2004 उन्होंने लखनऊ में अपनी रेसलिंग की ट्रेनिंग शुरू की, ट्रेनिंग के दौरान उन्होंने पढ़ाई भी जारी रखी और साल 2005 में बीए कर लिया। 


पढ़ाई और ट्रेनिंग के बाद 2008 में कविता ने बतौर कॉन्स्टेबल एसएसबी में नौकरी ज्वाइन की, नौकरी लगने के बाद साल 2009 में कविता ने बड़ौत के रहने वाले गौरव से शादी की, गौरव भी एसएसबी में कॉन्स्टेबल हैं और वॉलीबॉल के खिलाड़ी हैं, कविता ने शादी के बाद भी कभी रेसलिंग के लिए अपने जुनून को पीछे नहीं छोड़ा, वह लगातार इसमें एक्टिव रहीं और इसमें आगे बढ़ने का सपना देख रही हैं।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From entertainment

loading...
Trending Now
Recommended