संजीवनी टुडे

स्लीपिंग ब्यूटी ! सोने के बाद उठती है 6 महीने बाद, शायद मिला है कुम्भकरण का श्राप

संजीवनी टुडे 01-12-2016 09:31:44

sleeping Beauty  Gold rises after 6 months probably got cursed Kumbkrn

नई दिल्ली। स्लीपिंग ब्यूटी की कहानी तो आपने पढ़ी होगी, पर आज हम आपको इस नाम की एक ऐसी  बीमारी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे जूझने वाले व्यक्ति का जीवन कहानी की तरह खूबसूरत नहीं रह जाता। बेथ को स्लीपिंग ब्यूटी सिंड्रोम है, एक दिन वो सोयी, और फिर 6 महीने तक नहीं उठी। इस बीमारी से जूझते हुए उसे पांच साल होने को आ रहे हैं। उस दिन के बाद से उसके सभी सपने भी सो गए। न वो कॉलेज जा सकी और न चाइल्ड साइकोलॉजिस्ट बन सकी।  बेथ की मां जैनी बताती हैं कि बीमारी होने के बाद से बेथ 75 प्रतिशत समय सोती रही है। अब बेथ 22 साल की हो चुकी है। वो ब्रिटेन के उन 100 युवाओं में से एक है, जो इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। इसे Kleine-लेविन सिंड्रोम (KLS) भी कहा जाता है। इस बीमरी के कारणों और इलाज के बारे में डॉक्टर्स भी अभी ज़्यादा नहीं जान पाए हैं। ज़्यादातर टीनेजर्स ही इसकी चपेट में आते हैं। एक बार जब इस बीमारी के कारण इंसान सोता है, तो आप कुछ भी कर के उसे जगा नहीं सकते हैं।

बेथ की मां बस हर दिन ये ही आस लगाये रहती हैं कि शायद आज उनकी बेटी उठ जाये। उसकी देखभाल के लिए वो अपनी नौकरी भी छोड़ चुकी हैं। जब वो जागती है, तो अपनी ज़िन्दगी के उस थोड़े से समय में ही सबकुछ जी लेने की कोशिश करती है। अब तक वो अपने कई जन्मदिन सोते हुए गुज़ार चुकी है। वो अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती है, पर इस बीमारी ने मानो उसे लाचार बना दिया है। जब वो उठती है, और देखती है कि उसके सभी साथी आगे बढ़ गए हैं, तो उसे अपने लिए बहुत दुःख होता है।

एक और इंसान है जो हमेशा बेथ के साथ खड़ा रहा है, उसका बॉयफ्रेंड 25 वर्षीय दान। दान एक स्कूल टीचर है, जिससे वो तीन साल पहले मिली थी। वो हर दिन उसके पास बैठता है और उससे बातें करता है, वो जनता है कि वो उसकी बातें सुन नहीं पा रही, पर इसी इंतज़ार में वो उससे प्यार करता रहता है कि शायद वो आज जाग जाये। वो ज़्यादा से ज़्यादा 2 हफ़्तों तक ही जाग पाती है।

यह भी पढ़े: फूड आइटम की बिक्री दुगनी हो जाती है जब ये मॉडल छोटे कपडे पहन कर करती है दुकानदारी..!

यह भी पढ़े: चमत्कारी पहाड़ ! आज भी खुद ब खुद ऊपर की और चलने लगती है गाड़िया ... छुपी है रहस्यमहि ताकत

यह भी पढ़े: VIDEO: जब बीच सड़क पर गाने पर अचानक ही ये लड़का-लड़की करने लगे DANCE!

यह भी पढ़े : रोज-रोज होता था पेट दर्द, चेक करवाया तो निकला कंडोम, डाक्टर भी चौंक गये

More From ajab-gjab

loading...
Trending Now
Recommended