संजीवनी टुडे

IFFI से दो फिल्मों को हटाए जाने के बाद इन फिल्ममेकर्स ने दिया इस्तीफा

संजीवनी टुडे 15-11-2017 13:25:26

After the two films were removed from IFFI these filmmakers gave up resignation

मुंबई। भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव गोवा में आयोजित होने जा रहा सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को 'पर्सनालिटी ऑफ द इयर' अवार्ड से सम्मानित करेगा। यह फिल्‍म महोत्‍सव पहले से ही सुर्खियों में आ गया है। मंगलवार को फिल्मकार सुजॉय घोष ने आईएफएफआई के इंडियन पैनोरमा डिवीजन से इस्तीफा दे दिया है।

 

यह भी पयह भी पढ़े: वीडियो : वीडियो: सऊदी में फंसे इस युवक ने वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार
अंतिम सूची में से दो फिल्मों को हटाए जाने के विवाद के बाद उन्होंने इस्तीफा दिया है। सुजॉय घोष के इस्तीफा देने के बाद अब दो और फिल्ममेकर्स ने भी इस्तीफा दे दिया है। इनमें स्क्रीनराइटर अपूर्व असरानी और 'द गुड रोड' फिल्म के डायरेक्टर ज्ञान कोरिया का नाम शामिल है।अपूर्व ने मंगलवार को सुजॉय के इस्तीफे के बाद ट्विटर पर उनका समर्थन किया था।

अब उन्होंने भी ज्यूरी मेंबर के पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका कहना है कि वह सुजॉय के फैसले के साथ हैं। इस पर आगे बढ़ते हुए ज्ञान कोरिया ने भी सुजॉय के समर्थन में इस्तीफा दिया है। दरअसल 9 नवंबर को सूचना व प्रसारण मंत्रालय ने IFFI में दिखाई जाने वाली फीचर और नॉ़न फीचर फिल्मों की लिस्ट जारी की थी।

यह भी पढ़े: वीडियो: एक पैर से विकलांग होने के बावजूद भी देखें इस शख्स की मेहनत, रह जाएंगे हैरान

इस लिस्ट में रवि जाधव की मराठी फिल्म 'न्यूड' और सनल कुमार ससिधरन की मलयालम फिल्म 'एस दुर्गा' शामिल नहीं थीं। जबकि इन दोनों ही फिल्मों को ज्यूरी ने फिल्मों की लिस्ट में वरीयता से शामिल करने का सुझाव दिया था। लेकिन जब सूचना व प्रसारण मंत्रालय के जरिए  अंतिम सूची तैयार की गई, तब इन फिल्मों को सूची से बाहर कर दिया गया. सुजॉय ने इसी के विरोध में इस्तीफा दिया था।


यहां तक कि इस मामले में मलयालम फिल्ममेकर सनल कुमार ससिधरन ने केरल हाई कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है। उन्होंने उनकी फिल्म को फेस्टिवल में शामिल न किए जाने के संबंध में कोर्ट में एक याचिका दायर की है। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर भी इस बारे में लिखा है। इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया का आयोजन 20 नवंबर  से 28 नवंबर तक गोवा में होना है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From entertainment

loading...
Trending Now
Recommended