संजीवनी टुडे

साइना नेहवाल ने सिंधु को हराकर बैडमिंटन नेशनल चैम्पियनशिप का जीता ख़िताब

संजीवनी टुडे 08-11-2017 22:41:12

Saina Nehwal won the title of badminton national championship by defeating Sindhu

नई दिल्ली। ओलंपिक मेडल जीतने वालीं साइना नेहवाल ने पीवी सिंधु को हराकर 82वां सीनियर बैडमिंटन नेशनल चैम्पियनशिप महिला का एकल खिताब अपने नाम कर लिया है, दोनों खिलाड़ियों ने बैडमिंटन का बेहतरीन खेल दिखाया। लेकिन साइना ने खेल पर पकड़ बनाए रखी और पीवी सिंधु से नागपुर में ये मुकाबाल 21-17, 27-25 के सेटों से जीत लिया। 

यह भी पढ़े: देखें वीडियो: कभी नहीं देखा होगा आपने समुद्र का ऐसा रूप
दरअसल, दुनिया की पूर्व नंबर एक साइना ने 54 मिनट तक चले मुकाबले में सिंधू को पस्त किया। साइना ने जीत के बाद कहा, मैं जैसा खेली, उससे मैं हैरान हूं। मैंने कोर्ट पर अच्छी तरह मूव करते हुए सिंधू के मुश्किल शाट को अच्छी तरह वापस भेजा। साइना और सिंधू जब फाइनल्स के लिये एक दूसरे के आमने सामने थीं, तो खेल का रोमांच अपने चरम पर था। पूरा स्टेडियम साइना सिंधू इंडिया की चीयर्स से गूंज रहा था क्योंकि दोनों खिलाडियों ने कुछ रोमांचक रैलियां खेलीं। 


ये तीसरी बार है जब साइना नेहवाल ने नेशनल चैम्पियनशिप जीती है। हालांकि मैच शुरू होने के समय पीवी सिंधु को फेवरिट माना जा रहा था लेकिन साइना ने एक बार फिर से ये साबित किया कि उनमें अभी भी बहुत दमखम बाक़ी है। ओलंपिक में कांस्य पदक जीत चुकीं साइना इससे पहले कई सुपर सिरीज़ टाइटल्स जीत चुकी हैं। 

यह भी पढ़े: देखें वीडियो: इस लड़की के सेक्सी डांस को देखकर आप भी कहेंगे WOW

पीवी सिंधू, भारत, स्पेन, कैरोलिना मारिन, इंडिया ओपन, PV Sindhu, India, Spain, Carolina Marin, India Open

सीनियर बैडमिंटन नेशनल चैम्पियनशिप जीतना साइना के लिए इस लिहाज से अहम है कि वे घुटने की चोट के बाद गेम में वापसी के सफर पर हैं। पीवी सिंधु की फिलहाल वर्ल्ड रैंकिंग नंबर दो है और साइना नंबर 11 पर हैं। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended