संजीवनी टुडे

कबड्डी वर्ल्ड कप: इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

संजीवनी टुडे 19-10-2016 09:32:34

Kabaddi World Cup England beat India to reach semis

नई दिल्ली। भारत ने मंगलवार को इंग्लैंड को हराकर कबड्डी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत के लिए यह एक तरफा मुकाबला था, जिसमें इंग्लैंड की टीम भारत के सामने कहीं टिक नहीं पाई। भारत ने यह मैच 69-18 के बड़े अंतर से जीता और पूरे मैच में अपना दबदबा कायम रखा। भारत के लिए अनूप कुमार, मनजीत छिल्लर, सुरजीत, अजय ठाकुर और प्रदीप नरवाल समेत सभी खिलाड़ियों ने अंक जुटाए।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

मैच के पहले हाफ में ही भारत की टीम ने इंग्लैंड पर 45-6 के स्कोर से 39 अंकों की लीड बनाकर रखी थी। खेल के दूसरे हाफ में भी इंग्लैंड की टीम के लिए सिर्फ पाला बदला, लेकिन मैच में उसकी किस्मत नहीं बदल सकी। दूसरे हाफ इंग्लैंड की टीम के प्रदर्शन में केवल इतना ही सुधार आया कि इस बार उन्होंने 6 की बजाए 12 अंक जुटाए और भारत की टीम को इस बार 24 अंक ही लेने दिए। इससे मैच के परिणाम पर कोई खास असर नहीं पड़ा। भारत ने आसानी से यह मैच अपनी झोली में डाल दिया।

खेल के हर क्षेत्र में टीम इंडिया इंग्लैंड पर भारी थी और टूर्नमेंट में पहले से पिछड़ रही इंग्लैंड की टीम इस मैच में भारत के सामने बेहद साधारण दिखाई पड़ी। अपने 5 मैचों में इंग्लैंड की टीम 2 ही मैच जीत सकी और उसके 10 प्वाइंट थे। इस जीत के बाद भारत ग्रुप ए में 21 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं इस ग्रुप में साउथ कोरिया की टीम अजेय रही और उसने अपने पांचों मैच जीत कर सबसे ज्यादा 25 अंक जोड़े। कोरियाई टीम में टूर्नमेंट के पहले ही मैच में भारत को मैच के अंतिम क्षणों में हरा दिया था। उस मैच में भारत की टीम साउथ कोरिया से पूरे मैच में अंकों के लिहाज से आगे थी, लेकिन अंतिम तीन मिनट में कोरिया ने भारत पर बढ़त बना ली और भारत से मैच छीन लिया।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended