संजीवनी टुडे

मौत के बाद डेड बॉडी में आते है अनेक तरह के बदलाव, जिसे जानकार आप रह जाएगे हैरान!

संजीवनी टुडे 29-11-2016 13:22:55

After the death of many such changes have come in dead body which shall be surprised to know you

नई दिल्ली। आज तक मौत के बाद का रहस्य कोई नहीं जान पाया है, लेकिन मौत के बाद बॉडी में अनेक तरह के बदलाव आते है जिनके बारे में सुनकर विश्वास कर पाना मुश्किल सा लगता है लेकिन ऐसा होता है। आइए जानते हैं मौत के बाद डेड बॉडी में आने वाले बदलावों के बारे में।

डेड बॉडी दे सकती है बच्चे को जन्म

मौत के बाद भी डेड बॉडी द्वारा बच्चे को जन्म देने की ये प्रक्रिया 'कॉफिन बर्थ' के नाम से जानी जाती है। इसमें प्रेग्नेंट महिला की मौत के बाद उसकी डेड बॉडी अपने आप बच्चे की डिलिवरी करवाती है। मौत के बाद बॉडी में बनने वाली गैस बच्चे को मां के पेट से बाहर की तरफ धकेलती है। हालांकि, दुनिया में कॉफिन बर्थ के कम ही मामले देखने को मिले है। ऐसे ज्यादातर मामलों में बच्चे की मौत हो गई है। लेकिन 2007 में इंडिया में एक महिला ने मौत के बाद जिंदा बच्चे को जन्म दिया। जन्म के बाद भी बच्चा महिला के मृत शरीर से जुड़ा रहा था।

मौत के बाद बॉडी बदलती है कलर

मौत के बाद डेड बॉडी अपना कलर बदलने लगती है। ब्लड सर्कुलेशन रुकने के कारण बॉडी का रंग नीला पडऩे लगता है। इसके अलावा हीमोग्लोबिन का लेवल कम होने की वजह से शरीर पीला दिखने लगता है।

बॉडी की आंखें और जीभ बाहर निकल जाती है

ऐसा कई बार देखा गया है कि मौत के बाद बॉडी से आंखें बाहर निकल जाती हैं। दरअसल, मरने के बाद बॉडी की इन्टेस्टाइन्स में बनने वाली गैस और अंदर सड़ रहे ऑर्गन्स के कारण ऐसा होता है। यहा तक की सूजन के कारण जीभ भी मुंह से बाहर निकल आती है।

चीख सकती है डेड बॉडी

कई बार पोस्टमॉर्टम के दौरान डेडबॉडीज आवाज भी निकालने लगती हैं। मौत के बाद बॉडी के अंदर मौजूद बैक्टीरिया गैस बनाते हैं जिसके कारण बॉडी के वोकल मसल्स में खिंचाव आता है। इसके कारण डेड बॉडी कराहने और चीखने भी लगती है।

मौत के बाद कई तरह के जीव डेड बॉडी की ओर होते हैं अट्रेक्ट

बैक्टीरिया और फंगस के अलावा भी कई तरह के जीव जैसे मक्खियां बॉडी से निकलने वाली स्मेल से अट्रेक्ट होकर उसकी तरफ खींची चली आती हैं। इसके अलावा चींटियां और मकडिय़ां भी डेड बॉडी से अट्रेक्ट होती हैं।

यह भी पढ़े: यहां लॉटरी जीतने के बाद, पैसों के बजाए मिलती हैं लड़कियां।

यह भी पढ़े: ये खूबसूरत लड़की बिना अंडरवियर के शोरूम में शॉपिंग करने पहुंची

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: ये खूबसूरत लड़किया- सड़क किनारे मिनी स्कर्ट में अपना बिजनेस चला रही हैं।

More From ajab-gjab

loading...
Trending Now
Recommended