संजीवनी टुडे

भोपाल गैंगरेप: 4 आरोपी गिरफ्तार, 6 पुलिस अफसरों को किया निलंबित

संजीवनी टुडे 03-11-2017 17:35:25

Bhopal gangrape 4 accused arrested 6 police officers suspended

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सिविल सर्विसेस की तैयारी कर रही स्टूडेंट के साथ गैंगरेप केस में 4 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके है। साथ ही शुक्रवार को 6 पुलिस अफसरों के खिलाफ कार्रवाई हुई। इस मामले में लापरवाही बरतने पर जीआरपी समेत तीन थाना प्रभारियों (TI) को सस्पेंड किया गया है। दो सीएसपी को हटाने के ऑर्डर दिए गए हैं। एक एसआई पहले ही सस्पेंड हो चुका है। इस बात की आधिकारिक पुष्टि जीआरपी के एएसपी धर्मेंद्र सिंह ने की है। एक आरोपी की पहचान की जा रही है। 

यह भी पढ़े: वीडियो: मुंबई स्थित दादर स्टेशन पर दिखा एनाकोंडा लोगो में मची अफरातफरी
       

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना को निंदनीय बताते हुए कहा कि चारों आरोपियों को पकड़ लिया गया है।  इस घटना को चिन्हित अपराधों की श्रेणी में रखकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रायल किया जाएगा। 

राजधानी में प्रशासनिक परीक्षा की कोचिंग करने आई एक युवती के साथ कुछ युवकों ने सामूहिक ज्यादती की। बता दें कि लड़की 31 अक्टूबर को कोचिंग से घर लौट रही थी, तभी हबीबगंज स्टेशन के पास 4 आरोपियों ने उसे डरा-धमका कर गैंगरेप किया। वारदात के 24 घंटे बाद केस दर्ज हो पाया। बुधवार को 4 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई।

पुलिस के अनुसार, मंगलवार की रात पूजा (काल्पनिक नाम) कोचिंग से अपने घर लौट रही थी। इसके लिए उसने हबीबगंज रेलवे स्टेशन के पास बना अस्थायी रास्ता पकड़ा। आमतौर पर लोग रेल पटरी को पारकर इस रास्ते से जाते हैं। पुलिस के मुताबिक, जब पूजा रेल पटरी पार कर रही थी, तभी चार युवक उसे पकड़कर झाड़ियों में ले गए और बलात्कार किया। युवती के माता-पिता दोनों पुलिस में हैं और भोपाल से बाहर पदस्थ हैं। 

यह भी पढ़े: देखें वीडियो: कभी नहीं देखा होगा आपने समुद्र का ऐसा रूप

राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि घटना के तुरंत बाद यह मामला मेरे संज्ञान में लाया गया था। मैंने पुलिस को आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिए हैं। पुलिस अपना काम कर रही है। एसपी रेलवे पुलिस, अनीता मालवीय ने बताया कि आरोपी कचरा बीनने का काम करते हैं। गुरुवार को जब पुलिस उनके पास पहुंची तो सभी पटरियों पर जुआ खेल रहे थे और नशे में थे। गैंगरेप के बाद एक आरोपी ने कहा था कि इसे मार दो, वरना सबको बता देगी। इस पर दूसरे ने कहा कि छोड़ दो, किसी को नहीं बता पाएगी, क्योंकि नाम तो जानती नहीं है। चारों आरोपी हबीबगंज स्टेशन के पास बनी झुग्गियों में रहते हैं। एक आरोपी पर गंभीर अपराधिक मामले दर्ज हैं।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

More From national

loading...
Trending Now
Recommended