संजीवनी टुडे

सचित्र नकल शास्त्र अपनाएं

रामविलास जांगिड़

संजीवनी टुडे 19-05-2019 14:54:26


विद्या की अर्थी ढोने वाले हे प्रिय विद्यार्थियों! परीक्षा आपके ऊपर आकर खड़ी हो गई है। बड़ी ढीठ है ये परीक्षा! इस समय आप परीक्षार्थी हो और अब आपको परीक्षा की अर्थी को परिणाम के श्मशान घाट पर उतारना है। लिहाजा आपकी मौज मस्ती पर अब एयर ब्रेक लग गए हैं। पूरे वर्ष आपने किताबें नहीं खरीदी और मोबाइल नाम के जीव में घुसे पड़े रहे यह आपकी दूरदर्शिता है, बुद्धिमत्ता है। किताबों में खोए रहना केवल किताबी कीड़ों का काम होता है। किताबों की बजाय आपने पासबुकों को ही अपनाने का मन बनाया और वन वीक सीरीज को गले लगाया यह स्वागत योग्य है। हुआ यह कि जब आपने पासबुक को मोटी और भारी अवस्था में देखा तो आप घबरा उठे। तब आपने यह पासबुकी आईडिया ड्रॉप करके आप वन वीक सीरीज पर ध्यान केंद्रित करने लगे। किंतु वन वीक सीरीज में भी 25 - 30 प्रश्न देखकर चक्कर आ जाना स्वाभाविक है। इसलिए आपने महान आदमियों द्वारा रचित नकल मार्ग पर चलने का निर्णय लिया जो स्वागत योग्य है। इस अतिरिक्त दूरदर्शिता पर आपको बहुत बहुत बधाई ! आप द्वारा नकल मार्ग पर चलना सच्चे स्टूडेंटों का लक्षण है! बड़ी - बड़ी पार्टियां तक अपने मेनिफेस्टो की नकल आपस में कर लिया करती है; तो फिर आप द्वारा नकल शास्त्र अपनाना बिल्कुल वाजिब और संवैधानिक ही है।

आपके लिए राष्ट्रहित में कंपनी ने सचित्र नकल शास्त्र का व्यापक प्रकाशन किया है। कंपनी ने सचित्र नकल शास्त्र में देश के जाने-माने नकलविदों के निर्देशन में नकल करके, नकल करने का विधान रचा है। इसमें नकल करने के प्रत्येक पक्ष को चित्रवार प्रदर्शित करके नकल विद्या के हर एक पक्ष को उजागर किया है। नकल करने के एक हजार एक सौ ग्यारह तरीकों पर सोडियम लाइट डालते हुए महान नकल शास्त्रियों ने अंत में प्रत्येक नकल के लिए अपनाई जाने वाली सावधानियों को खूबसूरत व प्रभावपूर्ण तरीके से लिखा है। इससे आप परीक्षा केन्द्राधीक्षक, वीक्षक, पुलिस, कानून आदि के द्वारा आपके सार्थक प्रयास में की जाने वाली बाधाओं से मुक्ति पा लेंगे। सचित्र नकल शास्त्र की शरण में गए स्टूडेंटों ने परीक्षा के पिछवाड़े लात मारते हुए पेपर में पूछे सारे प्रश्नों की चटनी बना दी थी। पूर्व में इस शास्त्र के प्रयोग से स्टूडेंटों ने मेरिट में आकर अपनी दक्षता व महत्ता पूरी दुनिया को दिखा दी है। नकल शास्त्र को अभी खरीदने में कंपनी द्वारा शानदार दिया जाने वाला गिफ्ट हैंपर लेना न भूलें। इस नकल शास्त्र के साथ भगवान को परीक्षा में पटाने की छोटी पुस्तिका एकदम मुफ्त ! इस पुस्तिका में आपको भगवान को किस तरह पटाएं; इसका सचित्र विवरण प्रस्तुत किया है। इसी पुस्तिका में परीक्षा के दौरान नकल करते पकड़े नहीं जाने के लिए भगवान और पीर के सम्मुख पढ़े जाने वाले मंत्र - तंत्र का विधि-विधान पूर्वक उल्लेख किया गया है। सात रविवार तक भगवान को सवा रुपए व नारियल द्वारा नकल की रक्षार्थ परीक्षा भवन में सहायता प्राप्त करने का आह्वान यंत्र भी शामिल है। साथ ही परीक्षा भवन में नकल के लिए उचित वातावरण बनाने के लिए एक रामपुरी चाकू भी एकदम फ्री दिया जा रहा है! यह सब कंपनी का प्रचार एवं नकल के विस्तार के यज्ञ का प्रतिफल है।

कंपनी द्वारा देश में नकल सम्राट तैयार करने की उत्कृष्ट योजना के तहत नकल शास्त्र की रचना की है। सचित्र नकल शास्त्र पढ़कर उत्कृष्ट नकलकार बनकर स्वयं का नाम रोशन करते हुए राष्ट्र सेवा का भी लुफ्त उठाएं। जापान के यंत्रों की नकल कर लें। अमेरिका के तंत्रों की नकल कर लें। चाइना के कल पुर्जों की नकल कर लें। याद रखें एक उत्तम कोटि का नकलबाज हमारी सचित्र नकल कला जैसी कालजयी एवं मालजयी रचना पढ़ कर ही बना जा सकता है। इस नकल शास्त्र में बॉक्स आइटम में डिजिटल पद्धति से नकल करने के आधुनिक तरीकों पर भी अतिरिक्त सोडियम लाइट डाली गई है। गूगल, व्हाट्सएप, नेट, चेट, ई-मेल, फेसबुक आदि द्वारा दूर बैठे ही दूरचलितनकल अपनाने के बहुत अच्छे तरीकों को चित्र बनाकर शानदार विधि से समझाया गया है। पूर्व में इस नकल शास्त्र का उपभोग करके कई विद्यार्थी मेरिट में अपना स्थान बना चुके हैं। आप भी इसे खरीद कर तुरंत ही मेरिट में अपना स्थान प्राप्त करके देश में अपना नाम रोशन करें। और हां ! हमारा असली नकल शास्त्र ही खरीदें! मार्केट में नकली नकलचियों से बचें! हमारे नकल शास्त्र पर परीक्षा के पेपर का असली थ्री - डी लोगो देखकर ही खरीदें। याद रखें नकल करना आदमी की मूल ईश्वरीय संरचना की आदत का हिस्सा है। नकल महान लोगों का अति विशिष्ट गुण है। आइए नकल करने की महान परंपरा को जीवन का अंग बनाएं। सचित्र नकल शास्त्र के रहस्यों को आत्मसात कर के जीवन को खुश हाल बनाएं। हमारा नारा! जय नकल, किक आउट अकल! नकलमय संसार हमारा! नकल वही जो परीक्षा मन भाए, होशियार वही जो नकल शास्त्र अपनाएं! नकल हमारा जीवन! नकल हमारा नारा ! नकल से जगमगालो जीवन का सितारा! नकल हमारा जीवन!

More From editorial

Trending Now
Recommended