संजीवनी टुडे

मोदी की ‘जनक’ टिप्पणी पर अमेरिका ने किया कोई प्रतिक्रिया करने से इनकार

संजीवनी टुडे 18-10-2016 14:58:39

Modis parent refused to respond to the remarks made by the US

वाशिंगटन। अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवाद का ‘जनक’ बताने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी पर कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया और कहा कि भारत और पाकिस्तान को अपने गहन विवादों को शांतिपूर्ण ढंग से निबटाने का रास्ता तलाश करना चाहिए। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट से जब ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में मोदी की टिप्पणी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की मैं स्वीकार करता हूं कि मुझे उन टिप्पणियों के बारे में नहीं बताया गया है। 

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166


साथ ही उन्होंने कहा की मैं आम तौर पर जो कह सकता हूं वह यह कि हमने भारत और पाकिस्तान को मुद्दों की एक श्रंखला पर अपने गहरे मतभेद शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने के लिए प्रोत्साहित किया है। अर्नेस्ट ने कहा की हमने कई मौकों पर विशिष्ट खतरों पर चर्चा की जो आतंकवादियों से पाकिस्तान में मौजूद है। हमने वास्तव में देखा है कि अनेक मौकों पर पाकिस्तानी लोग उन आतंकवादी गतिविधियों के शिकार हुए।


उन्होंने कहा की ‘जब क्षेत्र में हमारे साझे सुरक्षा खतरों का मामला आता है, खास कर आतंकवादी समूहों से होने वाले खतरों का तो अमेरिका और पाकिस्तान के बीच एक अहम रिश्ता है। अर्नेस्ट ने कहा की अमेरिका और भारत के बीच भी बहुत अहम रिश्ता और दोस्ती है और न सिर्फ तब जब मामला हमारे साझे सुरक्षा सरोकारों का हो, बल्कि आपस में गुंथी हुई हमारी अर्थव्यवस्था में भी प्रधानमंत्री :नरेन्द्र: मोदी तथा राष्ट्रपति :बराक: ओबामा के प्रभावी कामकाजी रिश्ते ने दोनों देशों के नागरिकों को खासे लाभ पाने का मौका दिया है।

यह भी पढ़े :शर्मनाक! शादी के नाम पर बेच रहे लड़कियों को, पति करते हैं ग्राहक से 'जिस्म सौदा', और..

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप
यह भी पढ़े :जानिए संभोग के दौरान या बाद में किन कारणों से होता है दर्द?
यह भी पढ़े :मजेदार! जानकर होगी हैरानी.. गर्लफ्रेंड के दूर जाते ही लड़के जरूर करते है यह हरकत

More From world

loading...
Trending Now
Recommended