संजीवनी टुडे

गुरु तेग बहादुर के धर्म, मानवता और सिद्धान्त पर उनके बलिदान की गाथा हमेशा करेगी प्रेरित : गुप्ता

संजीवनी टुडे 24-11-2020 14:44:10

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सिखों के 9वें गुरु, गुरु तेग बहादुर के बलिदान दिवस पर कहा कि धर्म, मानवता और सिद्धान्तों की रक्षा के लिए उनके बलिदान की गाथा सदैव हमें प्रेरित करती रहेगी।


नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सिखों के 9वें गुरु, गुरु तेग बहादुर के बलिदान दिवस पर कहा कि धर्म, मानवता और सिद्धान्तों की रक्षा के लिए उनके बलिदान की गाथा सदैव हमें प्रेरित करती रहेगी।

गुप्ता ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि सिख धर्म के 9वें गुरु गुरु तेग बहादुर ने सभी देशवासियों को सच्चाई, साहस और बलिदान का मार्ग दिखाया। धर्म, मानवता और सिद्धान्तों की रक्षा के लिए उनके बलिदान की गाथा सदैव हमें प्रेरित करती रहेगी। 

पश्चिमी दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा ने ट्वीट कर कहा कि धर्म एवं मानवता की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले सिखों के नौवें गुरु, गुरु तेग बहादुर के बलिदान दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि जयंती पर नमन।

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने ट्वीट कर कहा कि आततायी शासक की धर्म विरोधी नीतियों के खिलाफ धार्मिक अडिगता एवं निर्भय आचरण का उदाहरण पेश करते हुए समस्त मानवीय सांस्कृतिक विरासत के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सिखों के नौवें गुरु, गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस पर शत शत नमन।

यह खबर भी पढ़े: Google ने रश्मिका मंदाना को बताया National Crush Of India, एक्ट्रेस बोलीं- मेरे लोग वाकई लीजेंड्री हैं

यह खबर भी पढ़े: अब शादी समारोह में बजा सकेंगे बैंड और डीजे, राज्य सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From delhi

Trending Now
Recommended