संजीवनी टुडे

किसान आंदोलन को लेकर सिसोदिया का केंद्र पर हमला

संजीवनी टुडे 27-11-2020 14:50:59

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक बार फिर केंद्र के तीन कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है।


नई दिल्ली। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक बार फिर केंद्र के तीन कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मोदी जी, आज रोटी खाते वक्त याद रखिएगा कि उस रोटी के लिए अन्न उगाने वाले किसानों पर पुलिस ने रात को कहर ढाया। 

सिसोदिया ने शुक्रवार को ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए कहा कि किसान अपनी व्यथा लेकर दिल्ली आना चाह रहे हैं, लेकिन पुलिस अंधेरे में किसानों पर पानी की बौछार कर रही है। 

उल्लेखनीय है कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के दो दिवसीय आंदोलन (26 एवं 27 नवम्बर) का शुक्रवार को अंतिम दिन था। हरियाणा के पानीपत के टोल प्लाजा स्थित हाई-वे पर गुरुवार को रुकने के बाद किसान शुक्रवार को फिर दिल्ली की ओर कूच कर गए। सिंघु बॉर्डर पर पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए कड़े इंतजाम किए। पुलिस को प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े। पुलिस ने यहां कंटीले बाड़ों से लेकर वॉटर कैनन तक का इंतजाम किया है।

उधर, पंजाब से हरियाणा के रास्ते दिल्ली की सीमा में प्रवेश करने वाले किसानों को पकड़कर हिरासत में रखने के लिए दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल सरकार से मांग की है कि 9 स्टेडियम को अस्थायी जेल के रूप में तब्दील किया जाए। हालांकि दिल्ली सरकार ने पुलिस की अर्जी को नामंजूर करते हुए केंद्र सरकार को किसानों की सभी मांगों को मान लेने का आग्रह किया है। 

यह खबर भी पढ़े: भाजपा ने उत्तर प्रदेश, बिहार व हरियाणा समेत पूर्वोत्तर राज्यों में की संगठनात्मक नियुक्तियां

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From delhi

Trending Now
Recommended