संजीवनी टुडे

दिल्ली में प्रदूषण को रोकने के किए गए वादों को अब अमल करें केजरीवाल: बिधूड़ी

संजीवनी टुडे 24-10-2020 17:52:09

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने राजधानी में लगातार बढ़ते वायु प्रदूषण पर चिंता जताते हुए कहा कि त्योहारों के इस मौसम में लोगों के उत्साह पर प्रदूषण का कहर भारी पड़ रहा है।


नई दिल्ली। नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने राजधानी में लगातार बढ़ते वायु प्रदूषण पर चिंता जताते हुए कहा कि त्योहारों के इस मौसम में लोगों के उत्साह पर प्रदूषण का कहर भारी पड़ रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दिल्ली में प्रदूषण को काबू करने के लिए पूर्व में किये गए अपने वादों पर तुरंत अमल करने की मांग की। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि आरोप-प्रत्यारोपों से इस समस्या का हल नहीं निकलेगा।

नेता प्रतिपक्ष बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को शुक्रवार को  लिखे एक पत्र में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने दिल्ली के चारों ओर पेरिफेरल रोड बनाकर ट्रकों की इंट्री बंद कर दी। प्रदूषण को कम करने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम था। इसी प्रकार केंद्र सरकार ने एक्सप्रेसवे, फ्लाईओवर, यमुना की सफाई आदि परियोजनाओं पर 48000 करोड़ रुपये खर्च कर दिल्ली में परिवहन एवं पर्यावरण के मामले में सराहनीय काम किया। 

बिधूड़ी ने केजरीवाल को याद दिलाया कि उन्होंने दिल्ली में प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए सड़कों की सफाई रोड स्वीपर मशीनों से कराने, दिल्ली में जगह-जगह स्मॉग टावर, एयर प्यूरीफायर लगवाने तथा हेलीकॉप्टर से पानी का छिड़काव कराने आदि उपाय करने की बात कही थी। अब वक्त आ गया है जब दिल्ली सरकार को इन तमाम उपायों को फौरन अमल में लाना चाहिए।

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ डबल हेडर में आज आमने सामने होगी कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स, जानिए कैसी रहेगी PLAYING XI

यह खबर भी पढ़े: करीना ने सैफ संग शेयर की थ्रोबैक रोमांटिक तस्वीर, बोली- 'मेरा प्यार और मैं एक्रोपोलिस पर, एथेंस 2008'

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From delhi

Trending Now
Recommended