संजीवनी टुडे

बुराड़ी के निरंकारी मैदान में आंदोलनरत किसानों पर केजरीवाल सरकार मेहरबान

संजीवनी टुडे 28-11-2020 16:35:26

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलनरत किसान बुराड़ी के निरंकारी समागम ग्राउंड में प्रदर्शन कर रहे हैं।


नई दिल्ली। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलनरत किसान बुराड़ी के निरंकारी समागम ग्राउंड में प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को किसानों को ग्राउंड में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अनुमति दी थी। दिल्ली सरकार ने किसानों के लिए भोजन-पानी से लेकर कई प्रकार के प्रबंध किये हैं। 

सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता एवं विधायक राघव चड्ढा ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिशानिर्देश के अनुसार बुराड़ी ग्राउंड में पूरी व्यवस्था बना रही है। हमें मुख्यमंत्री से ये सख़्त निर्देश मिले हैं कि जो किसान भाई-बहन आंदोलन करने दिल्ली आ रहे हैं उन्हें कोई समस्या महसूस न हो।

वहीं रिठाला क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक मोहिंदर गोयल ने बताया कि एक लाख किसानों के लिए पार्टी की ओर से खाने की व्यवस्था की जा रही है।

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। प्रदर्शन कर रहे किसानों ने साफ कहा कि जब तक सरकार कानूनों को वापस नहीं लेती, वो पीछे नहीं हटेंगे। वहीं दिल्ली सरकार भी किसानों के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ी नजर आ रही है।

दिल्ली सरकार ने प्रदर्शनकारियों के लिए यहां आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने का भी फैसला किया है। यहां किसानों के लिए पानी के टैंकर, खाने पीने के इंतजाम और मोबाइल टॉयलेट जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

यह खबर भी पढ़े: वरुण- सारा की फिल्म 'कुली नं 1' का ट्रेलर रिलीज, रोमांस और कॉमेडी का हैं डबल डोज

यह खबर भी पढ़े: करीना कपूर खान के इस सिंपल स्वेटर की हर तरफ हो रही चर्चा, जानिए क्या हैं इसकी कीमत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From delhi

Trending Now
Recommended