संजीवनी टुडे

किसानों के लिए लाए गए विधेयक के विरोध में एक जुट हों सभी गैर भाजपा दल : केजरीवाल

संजीवनी टुडे 18-09-2020 14:07:44

संसद में किसानों के लिए लाए गए विधेयक के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) ने सभी गैर भाजपा दलों से एकजुट होने का आह्वान किया है।


नई दिल्ली। संसद में किसानों के लिए लाए गए विधेयक के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) ने सभी गैर भाजपा दलों से एकजुट होने का आह्वान किया है। आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राज्यसभा में एकजुट होकर विधेयक का विरोध करें।

केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार द्वारा लाए गए तीनों विधेयक किसानों को बड़ी कंपनियों के हाथों शोषण के लिए छोड़ देंगे।

उन्होंने कहा कि मेरी सभी ग़ैर भाजपा दलों से विनती है कि राज्यसभा में एकजुट होकर इन विधेयकों का विरोध करें, सुनिश्चित करें कि आपके सभी सांसद मौजूद हों और वॉकआउट का ड्रामा ना करें। पूरे देश के किसान आपको देख रहे हैं। 

केजरीवाल ने गुरुवार को कहा था कि खेती और किसानों से संबंधित तीन कानून संसद में लाए गए हैं, जो किसान विरोधी हैं। केंद्र को इन तीनों विधेयकों को वापस लेना चाहिए। आम आदमी पार्टी संसद में इनके विरोध में वोट करेगी। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा में तीन सदस्य हैं जबकि लोकसभा में एक। 

उल्लेखनीय है कि सोमवार को केंद्र सरकार किसानों से संबंधित कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा प्रदान करना) विधेयक, 2020, कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधायक और आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक 2020 को लेकर आई है। 

यह खबर भी पढ़े: PM मोदी ने किया कोसी रेल महासेतु संग 12 रेल परियोजनाओं का भी उद्घाटन, जानें इस पुल का इतिहास

यह खबर भी पढ़े: प्याज के दाम बढ़ने से लोगों के निकले आंसू, भारत ने निर्यात पर लगाया प्रतिबंध तो नेपाल में 150 रुपए किलो तक पहुंची कीमत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From delhi

Trending Now
Recommended