संजीवनी टुडे

शातिर अपराधी सपा नेता पप्पू गजिया के फार्महाउस पर चला योगी का बुलडोजर

संजीवनी टुडे 23-10-2020 18:43:01

हिस्ट्रीशीटर सपा नेता एवं भू-माफिया घोषित किये गए पप्पू गजिया के अवैध बने करोड़े के फार्म हाउस को योगी सरकार का बुलडोजर जमीदोंज करने में लगा हुआ है।


प्रयागराज। हिस्ट्रीशीटर सपा नेता एवं भू-माफिया घोषित किये गए पप्पू गजिया के अवैध बने करोड़े के फार्म हाउस को योगी सरकार का बुलडोजर जमीदोंज करने में लगा हुआ है।

प्रयागराज विकास प्राधिकारण ने भूमाफियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत अबतक चार सौ करोड़ से अधिक की जमीन अतिक्रमण मुक्त करा चुका है। अवैध अतिक्रमण ढहाने पहुंचे पीएडीए के अधिकारियों का कहना है कि फार्म हाउस का निर्माण कुछ सरकारी जमीन को कब्जा करके बनाया गया है। 

नैनी नए पुल के समीप जावेद उर्फ पप्पू गंजिया का तीन मंजिला फार्म हाउस लगभग ढाई बीघा के एरिया में बना हुआ है। इसका निर्माण सपा सरकार के दौरान सरकारी जमीन पर वगैर नक्शा पास कराए कराया गया है। पप्पू गजिया की सपा सरकार में मजबूत पकड़ होने की वजह कई जमीनों पर अवैध कब्जा किया है। 

सपा नेता पप्पू गंजिया के खिलाफ नैनी कोतवाली में हत्या, हत्या के प्रयास,जान से मारने की धमकी, जमीन पर अवेध कब्जे से सहित दो दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमें दर्ज है। कुछ दिन पहले रंगदारी का मुकदमा दर्ज होने के बाद, पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। जिसके बाद से जेल में बन्द है।

चार सौ करोड़ से अधिक जमीन को अबतक मुक्त करा चुका है पीडीए
योगी सरकार की जीरो टारलेंस नीति के तहत अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पूर्व सपा नेता माफिया अतीक, उनके गुर्गो, बच्चा पासी, पूर्व विधायक विजया यादव के भाई रामलोचन, सपा नेता दिलीप मिश्रा समेत एक दर्जन से अधिक अपराधियों के अवैध कब्जे को प्रयागराज विकास प्राधिकरण जमीदोज करा चुका है। पीडीए ने अबतक चार सौ कारोड़ से अधिक की जमीन को मुक्त करा चुका है। 

प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारी जिलाधिकारी के निर्देश पर पप्पू गजिया के द्वारा बनाए गए फार्म हाउस को जमीदोज करने के लिए शुक्रवार सुबह पहुंचे और कार्रवाई दोपहर से शुरू की गई। अतिक्रम में कई जेसीवी मशीन लगी हुई है। मौके पर कई थानों की पुलिस बल के साथ एसपी यमुनापार चक्रेश मिश्र समेत कई अधिकारी उपस्थित है। 

उक्त जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक यमुनापार चक्रेश मिश्रा ने बताया नैनी थाने का हिस्ट्रीशीटर अपराधी पप्पू गजिया के अवैध बने फार्म हाउस को गिराया जा रहा है। सुरक्षा के मद्देनजर वहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।   

यह खबर भी पढ़े: Rajasthan Police Constable Exam 2020: एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी,, 25 अक्टूबर को आएगी जिले की जानकारी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended