संजीवनी टुडे

पत्नी ने डेढ़ लाख की सुपारी देकर रिश्तेदारों से पति की करवा दी हत्या

संजीवनी टुडे 12-07-2020 07:50:41

पत्नी ने डेढ़ लाख की सुपारी देकर रिश्तेदारों से पति की करवा दी हत्या


बैतूल। चंडी दरबार से वापस लौटते समय गायब हुए आयुष विभाग होशंगाबाद के कम्पाउंडर संतूलाल उईके के अंधे कत्ल का पर्दाफाश करने में चिचोली पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस ने हत्या के मामले में मृतक की पत्नी सहित सात रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर लिया है। कम्पाउंडर की हत्या के पीछे जो कहानी सामने आयी है, उसमें कम्पाउंडर पति संतूलाल उईके अपनी नर्स पत्नी संगीता बाई के चरित्र पर संदेह कर उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताडि़त करता था। इससे परेशान होकर संगीता ने अपनी रिश्ते की मामी को पति की हत्या करवाने के लिए देढ़ लाख की सुपारी दी थी। जिसके बाद कम्मोबाई के कहने पर उसके पांच रिश्तेदारों ने चंडी दरबार से लौटते समय संतूलाल का रस्सी से गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया एवं शव झाडिय़ों में फेंक दिया था। शनिवार शाम को पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद ने पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकार वार्ता में ब्लाइंड मर्डर का खुलासा किया। पत्रकार वार्ता में एएसपी श्रद्धा जोशी, एसडीओपी शाहपुर महेन्द्र सिंह मीणा एवं चिचोली थाना प्रभारी दीपक पाराशर भी मौजूद थे। 

पत्नी ने लिखवाई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट
पत्रकार वार्ता में एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया कि 29 एवं 30 जून की दरम्यानी रात होशंगाबाद निवासी संगीता उईके (35) ने चिचोली थाने में अपने पति संतूलाल उईके की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। संगीता उईके ने चिचोली पुलिस को बताया था कि 28 जून की शाम चंडी दरबार से मुंडन कार्यक्रम के बाद बैतूल वापिस लौटते समय उसका पति संतूलाल घर नहीं पहुंचा। संतूलाल को अंतिम बार 28 जून को रात्रि साढ़े सात बजे शारदा पेट्रोल पंप से बैतूल जाते हुए देखा गया था। संगीता उईके की रिपोर्ट पर चिचोली पुलिस ने गुम इंसान कायम कर जांच की जा रही थी। 

रस्सी से गला घोंटकर की थी हत्या 
होशंगाबाद जिला अस्पताल में पदस्थ स्टाफ नर्स संगीता उईके द्वारा आयुष विभाग होशंगाबाद में पदस्थ पति संतूलाल के गायब होने की रिपोर्ट करने के बाद पुलिस पतासाजी में जुटी हुई थी। बताया जाता है कि 4 जुलाई को कोलगांव के समीप पुलिस को एक स्कूटी लावारिस स्थिती में मिली थी। जांच पड़ताल बाद वह स्कूटी गुमशुदा हुए संंतूलाल की होना पाई गई। इधर पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में चिचोली पुलिस द्वारा गुमशुदा व्यक्ति की पत्नी एवं चण्डी दरबार आये परिजनों से पूछताछ की गई। परिजनों के मोबाइलों की सीडीआर की गहन जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने संदेहियों की पहचान कर उनसे पूछताछ की गई। 10 जुलाई को संदेही सतीष वटके से की गई पूछताछ में उसने अपने साथियों के साथ चंडी दरबार से लौटते समय रात में संतूलाल की रस्सी से लगा घोंटकर हत्या कर शव झाडिय़ों में छिपाना तथा स्कूटी को अन्यत्र स्थान पर पटककर भाग जाना स्वीकार किया। संदेही सतीष वटके की निशानदेही पर गुमशुदा संतूलाल का शव पुलिस ने बरामद कर उसके भाई गजानंद उईके से पहचान करवाई गई। पुलिस ने गुम इंसान एवं मर्ग जांच पर 7 आरोपितों के खिलाफ धारा 302, 201, 120 बी, 34 का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 

60 वर्षीय मामी को दी थी पति की हत्या की सुपारी 
पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद ने बताया कि आयुष विभाग होशंगाबाद में कार्यरत संतूलाल उईके एवं जिला अस्पताल होशंगाबाद में स्टाफ नर्स के पद पर पदस्थ संगीता उईके का विवाह लगभग 14 वर्ष पूर्व हुआ था। पति को शंका थी कि उसकी पत्नी का कहीं अफेयर चल रहा है। इसलिए चरित्र संदेह में वह हमेशा पत्नी को शारीरिक एवं मानसिक प्रताडऩा देता था। एसपी के मुताबिक पति से छुटकारा पाने के लिए पत्नी संगीता उईके ने रिश्ते की मामी कम्मोबाई (60) को देढ़ लाख रुपये से पति संतूलाल की हत्या करवाने की सुपारी दी थी। 

एसपी ने बताया कि चंडी दरबार से लौटते समय 28 जून की रात को योजनाबद्ध तरीके से कम्मोबाई के कहने पर सतीष (23) पुत्र विष्णु वटके, श्रीराम (25) पुत्र मूंगाजी उईके, भारत (24) पुत्र कुसना धुर्वे, नीलेश (24) पुत्र कैलाश खातरकर, संतराम (25) पुत्र किसना धुर्वे सभी निवासी ग्राम छाता थाना सांईखेड़ा ने भडूस बैतूल बाजार रोड पर संतूलाल उईके की रस्सी से लगा घोंटकर हत्या कर दी तथा शव झाडिय़ों में फेंक दिया। चिचोली पुलिस ने संतूलाल उईके की हत्या के मामले में उसकी पत्नी संगीता उईके (35) सहित कम्मो उईके (60) पत्नी गन्नू उईके, सतीष वटके, श्रीराम उईके, भारत धुर्वे, नीलेश खातरकर, संतराम धुर्वे को गिरफ्तार कर लिया है। 

यह खबर भी पढ़े: अमिताभ के बाद अभिषेक बच्चन भी कोरोना पॉजिटिव, फैंस से बोले-हल्के लक्षण हैं, घबराएं नहीं

यह खबर भी पढ़े: अमिताभ बच्चन करोना पॉजिटिव, मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended