संजीवनी टुडे

युवक के फेसबुक अकाउंट को हैक कर शातिरों ने ऐसे लगाया दोस्तों को बड़ी रकम का चूना

संजीवनी टुडे 19-11-2019 17:47:24

कुछ ही दिन पहले जुर्म का एक मामला हिमाचल प्रदेश के मंडी से सामने आया है जहां बहुत वक्त से बंद पड़ा युवक का फेसबुक अकाउंट हैक कर शातिरों ने उसके ही रोग का मैसेज मित्रों को भेजकर उनसे लगभग 65 हजार रुपए ऐंठ लिए।


मंडी। कुछ ही दिन पहले जुर्म का एक मामला हिमाचल प्रदेश के मंडी से सामने आया है जहां बहुत वक्त से बंद पड़ा युवक का फेसबुक अकाउंट हैक कर शातिरों ने उसके ही रोग का मैसेज मित्रों को भेजकर उनसे लगभग 65 हजार रुपए ऐंठ लिए। वही शातिरों ने मैसेज में एक पेटीएम नंबर पर मित्रों से पैसे डालने की प्रार्थना की थी, इसमें मित्र के जीवन एवं मौत का सवाल मानकर दोस्तों ने झांसे में आकर पेटीएम नंबर पर रुपए स्थानांतरण कर दिए। 

प्राप्त सूचना की माने तो, सुबह जब युवक को पैसे मिलने या फिर न मिलने के फोन आने लगे तो वो घबरा गया। वही उसने इसकी जानकारी बीएसएल पुलिस थाने को प्रदान की। युवक एचआरटीसी में बतौर मैकेनिक का काम करता है। प्राप्त सूचना की माने तो, पुलिस के अनुसार पंचायत पलोहटा का युवक फेसबुक पर डोगरा युवक के नाम से अपना अकाउंट चला रहा था, किन्तु कुछ समय से उसने अकाउंट का इस्तेमाल नहीं किया। 

यह खबर भी पढ़े:स्कूटी को टक्कर लगी तो घर में घुसकर परिवार पर कर दिया धारदार हथियार से हमला, फिर...

वही पिछले बुधवार को युवक के फेसबुक अकाउंट को शातिरों ने रात को हैक कर डाला तथा उसकी आईडी से उसके ही मित्रों को रोग की दुहाई के मैसेज भेजकर पैसे मांगे। जहां मैसेज कर शातिरों ने युवक के अस्पताल में दाखिल होने की बात भी बोली। इस पर दो मित्रों ने 20-20 हजार, एक दोस्त ने 15 हजार एवं एक मित्र ने 10 हजार युवक के नाम से बताए पेटीएम अकाउंट में स्थानांतरण कर दिया। जब युवक को फेसबुक मित्रों का पैसे मिलने या फिर नहीं मिलने के फोन आने लगे तो उसने शीघ्र पुलिस थाना बीएसएल कॉलोनी में इसकी शिकायत दर्ज कराई। 

साइबर सेल को भेजा मामला 
बीएसएल थाना प्रभारी प्रकाश चंद्र मिश्रा के मुताबिक, मामले को जांच हेतु साइबर सेल मंडी प्रेषित किया गया है। पुलिस  फिलहाल भी मुद्दे की छानबीन में जुटी हुई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended