संजीवनी टुडे

उप्र : 11 जनपदों की 23 लड़कियों से की अश्लील बातें, ‘‘मिशन शक्ति’’ के तहत उन्नाव से आरोपित गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 25-10-2020 21:10:52

11 जनपदों की 23 लड़कियों से की अश्लील बातें, मिशन शक्ति के तहत उन्नाव से आरोपित गिरफ्तार


लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर ‘मिशन शक्ति’ अभियान के अन्तर्गत गठित विशेष टीम ने महिला अपराध के विरुद्ध अब तक की बड़ी कार्यवाही की है। 11 जनपदों की 23 लड़कियों से अश्लील एवं अभद्र काल एवं धमकी देकर प्रताड़ित करने वाला शातिर अपराधी को उन्नाव से गिरफ्तार किया है। 

शासनादेश के सख्त आदेश को ध्यान में रखते हुए ‘मिशन शक्ति’ विशेष अभियान में ऐसे व्यक्तियों के विरूद्ध सख्ती से कार्रवाई की जा रही है, जो 1090 में दर्ज शिकायतोें में कई बार काउन्सलिंग करने के बावजूद नहीं मानते एवं छेड़खानी करते हैं। पीड़ित को बार-बार मोबाइल एवं अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरणों द्वारा एवं सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार परेशान, ब्लैकमेलिंग करते हैं।इसी क्रम में वीमेन पावर-1090 की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए उन्नाव कोतवाली में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शनिवार को मगरवारा के अकरमपुर निवासी रोहित सिंह उर्फ अरुण सिंह को धर दबोचा। 

पकड़ा गया अभियुक्त रोहित सिंह शातिर अपराधी है, जो मगरवारा उन्नाव में एक लेदर बैग बनाने वाली फैक्टरी में काम करता है। वह अविवाहित है और दो मोबाइल फोन का प्रयोग करता है। एक मोबाइल से वह अपने घर वालों, मित्रों, रिश्तेदारों आदि से बात करता है तथा दूसरे मोबाइल फोन से सिर्फ महिलाओं को काॅल कर उनसे अश्लील एंव अभद्र बात कर छेड़खानी करता थ। महिलाओं द्वारा उसके विरुद्ध शिकायत करने की बात कहने पर वह जान से मारने की धमकी भी देता था।

अभियुक्त को पकड़ने के लिये गिरफ्तार करने वाली टीम ने काफी मेहनत करने के बाद इसके काम करने वाली जगह को चिन्हित किया। कई घंटों तक टीम ने अलग-अलग भेष धारण कर रेकी की और आरोपित की सही पहचान स्थापित की। वह महिलाओं से छेड़छाड़ करने के लिए जिस सिम का प्रयोग कर रहा था वह एक फर्जी आईडी पर खरीदा गया था। उसके खिलाफ प्रदेश के विभिन्न जनपदों की महिलाओं एवं लड़कियों के साथ अपने फोन के माध्यम से अभद्र एवं अश्लील कार्य करने व धमकी देने की 23 शिकायतें दर्ज हैं। 1090 से काउन्सलिंग करने के बाद भी वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तथा लगातार महिलाओं व लड़कियों को काल कर परेशान करता रहा था। 

कई जनपदों की महिलाओं के साथ किये अपराध
अभियुक्त के द्वारा प्रयोग किये जा रहे मोबाइल नम्बर के विरूद्ध 1090 में प्रदेश के 11 जनपदों से कुल 23 शिकायतें दर्ज हैं।इनमें से लखनऊ से 07, कानपुर नगर से 04, प्रयागराज से 03, बाराबंकी से 02 तथा मऊ, उन्नाव, बहराइच, चन्दौली, जालौन, अम्बेडकरनगर व खीरी से 1-1 शिकायतें हैं।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में स्‍कूल खोलने पर एक-दो दिन में हो सकता है फैसला

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended