संजीवनी टुडे

छात्रा से छेड़छाड़ मामले में दो शिक्षक निलंबित, मुकदमा दर्ज

संजीवनी टुडे 21-12-2018 22:55:00


देहरादून। उत्तरकाशी के राइंका मुस्टिकसौड़ में छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले में शिक्षा विभाग ने दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। अपर निदेशक (माध्यमिक) रामकृष्ण उनियाल ने इस बावत आदेश जारी कर दिए हैं। शिक्षकों के खिलाफ पुलिस में भी मुकदमा दर्ज है।

राइंका मुस्टिकसौड़ में 12वीं कक्षा की दो छात्राओं का आरोप है कि प्रयोगशाला में दोनों शिक्षकों ने उनसे छेड़छाड़ की। इनमें से एक शिक्षक प्रदीप भंडारी भौतिक विज्ञान और दूसरा सचिन ढोड़ी जीव विज्ञान का प्रवक्ता है। छात्राओं ने इनपर मानसिक एवं शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि प्रयोगशाला में न केवल उनसे छेड़छाड़ की गई, बल्कि दबाव बनाया गया कि उनके साथ घूमने भी चलें।

ऐसा न करने पर उन्हें प्रयोगात्मक परीक्षा में फेल करने की धमकी दी गई। डरी-सहमी छात्राओं ने इस बारे में अपने परिजनों को बताया। परिजनों की शिकायत पर स्कूल के प्रधानाचार्य ने छह दिसंबर को जांच के लिए कमेटी गठित की। साथ ही शिक्षा विभाग ने भी आरोपित प्रवक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। मुख्य शिक्षाधिकारी आरसी आर्य ने भटवाड़ी ब्लाक के खंड शिक्षाधिकारी को निरीक्षण के लिए स्कूल भेजा।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

खंड शिक्षा अधिकारी ने जांच कमेटी के सदस्यों से रिपोर्ट ली। जिसमें प्रथम दृष्टया मामला मांगी। इस रिपोर्ट के आधार पर मुख्य शिक्षा अधिकारी ने दोनों प्रवक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति शिक्षा निदेशक से की थी। जिस पर अब विभाग ने इन पर निलंबन की कार्रवाई की है। इस दौरान दोनों शिक्षक अपर निदेशक माध्यमिक गढ़वाल मंडल के कार्यालय से संबद्ध रहेंगे। उन्हें आरोप पत्र भी भेजा जा रहा है।

More From crime

Loading...
Trending Now
Recommended