संजीवनी टुडे

पच्चीस लाख की अवैध शराब सहित दो अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार,पांच फरार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 21-09-2019 21:06:35

पुलिस एवं स्वाट टीम ने हरियाणा निर्मित अवैध शराब के जखीरे के साथ दो अंतर्राज्यीय तस्करोंं को गिरफ्तार किया है


ललितपुर। उत्तर प्रदेश के ललितपुर में शनिवार को पुलिस एवं स्वाट टीम ने हरियाणा निर्मित अवैध शराब के जखीरे के साथ दो अंतर्राज्यीय तस्करोंं को गिरफ्तार किया है, जबकि पांच तस्कर भागने में सफल हो गये। पुलिस अधीक्षक मिर्जा मंजर बेग ने बताया कि मुखबिर ने तालबेहट कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम को सूचना दी कि एक ट्रक में दिल्ली की तरफ से हरियाणा निर्मित अवैध शराब लायी जा रही है एवं उस ट्रक के आगे मारूति इको वैन बिना नम्बर की व ट्रक के पीछे एक स्विफ्ट डिजायर ट्रक की सुरक्षा के लिए चल रही है, जो ललितपुर की तरफ जाने वाले है। सूचना मिलते ही चौकी तेरई फाटक के सामने बैरियर लगाकर चैकिंग प्रारंभ कर दी गयी।

यह खबर भी पढ़ें: ​दोनों सीटों पर परचम लहराएगी भाजपाः जयराम ठाकुर

इसी दौरान एक ट्रक और उसके आगे दो कारे आती हुयी दिखाई दी, जिन्हेंं रोकने का प्रयास किया गया लेकिन ट्रक और कार चालक पुलिस बल को जान से मारने का प्रयास करते हुये गाडियां लहराते हुये ललितपुर की ओर भाग निकले। पुलिस बल ने पीछा करते हुये सभी वाहनों को जमाल शाह मजार के पास मजरा फूटा ग्राम टेटा के सामने हाईवे पर रोक लिया गया। तस्करों ने भागने की कोशिश की जिनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन अन्य पांच व्यक्ति मौके से भागने में सफल रहे।

पकडे गये अभियुक्तों का नाम मानवेंद्र सिंह पुत्र राजेन्द्र सिंह निवासी ग्राम टाडा थाना मोठ जनपद झांसी , हिमांशु रैकवार उर्फ रिंकू पुत्र महेशचंद्र रैकवार निवासी नई बस्ती थाना कोतवाली जनपद झांसी बताया गया और भागे हुये अभियुक्तोंं में लीलाधर दुबे उर्फ कुल्लू पुत्र काशीप्रसाद दुबे निवासी कस्बा बांसी थाना जखौरा ललितपुर, आफताब निवासी ललितपुर, कुनाल जैन निवासी गोविन्दनगर ललितपुर और दो अज्ञात व्यक्ति भागने में सफल रहे। गाडिय़ों की तलाशी में इको वैन से बीस पेटी, स्विफ्ट डिजायर कार से दस पेटी और ट्रक से कुल नौ सौ पैंतालीस पेटी तथा एक हजार चार सौ पैंसठ क्वाटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गयी।

अभियुक्तों से पूछताछ करने पर बताया गया कि शराब को हरियाणा से लाकर अपने साथियोंं के साथ मिलकर ललितपुर में अलग अलग जगहों पर बेचा जाना था। इस काम को वे लोग काफी समय से पुलिस को चकमा देकर कर रहे है। बरामद अवैध शराब की कीमत पच्चीस लाख आंकी गई।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From crime

Trending Now
Recommended