संजीवनी टुडे

नौकरी के नाम पर करोड़ो की ठगी करने गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, ऐसे देते थे झांसा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-08-2019 18:34:27

करोड़ो रूपये की ठगी करने वाले गिरोह सरगना समेत दो आरोपियों को लखनऊ के महानगर से फर्जी दस्तावेज के साथ गिरफ्तार किया गया है।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने वेबसाइट के माघ्यम से नौकरी देने का लालच देकर हजारों बेरोजगारों से करोड़ो रूपये की ठगी करने वाले गिरोह सरगना समेत दो आरोपियों को लखनऊ के महानगर से फर्जी दस्तावेज के साथ गिरफ्तार किया गया है। एसटीएफ के प्रवक्ता ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वेबसाइट के माघ्यम से नौकरी देने का लालच देकर हजारों बेरोजगारों से करोडों रूपये की ठगी करने वाले गिरोह का सरगना अम्बेडकरनगर निवासी पंकज यादव और कुशीनगर के राजकुमार उर्फ राजू पासवान को गुरुवार रात लखनऊ के महानगर इलाके में स्थित उनके कार्यालय से गिरफ्तार किया गया ।

यह खबर भी पढ़ें: छेड़छाड़ का विरोध करने पर जलाई गई किशोरी की उपचार के दौरान मौत

पकड़े गये ठगों के कब्जे से तीन मोबाइल,दो लैपटाप, प्रिंटर, 55 पहचान पत्र ( मैट्रो सिटी सिक्योरिटी सर्विसेज)10 रजिस्टर जिसमें बेरोजगारों के नाम आदि से संबंधित दस्तावेज जिसमें लगभग 2200 बेरोजगारों का बायोडाटा और फर्जी दस्तावेज बरामद किए गये हैं। उन्होंने बताया कि काफी दिन से वेबसाइटों के माघ्यम से नौकरी देने का लालच देकर हजारों बेरोजगारों से करोडों रूपये की ठगी करने वाले गिरोहों के सक्रिय होने की सूचनाएं प्राप्त हो रही थीं। इस सम्बन्ध में एसटीएफ की विभिन्न टीमों को लगाया गया था। इसी क्रम में एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम सिंह के निर्देशन में साइबर टीम को सूचना संकलन के लिए निर्देशित किया गया था।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

प्रवक्ता ने बताया कि इसी बीच 25-30 बेरोजगार युवकों ने एसटीएफ के पुलिस अधीक्षकको प्रार्थनापत्र के माध्यम से अवगत कराया गया कि मैट्रो सिटी सिक्योरिटी सर्विसेज नाम की एक कम्पनी द्वारा उनके अलावा हजारों बेरोजगारों से रजिस्ट्रेशन फीस व सिक्योरिटी मनी के नाम पर अलग अलग पदों पर(सिक्योरिटी गार्ड, बाउंसर, सुपरवाइजर, टैलीकालर, एच आर आदि) नौकरी दिलाने का लालच देकर धोखाधडी कर धन उगाही कर रही है। इस कम्पनी के मालिक कार्यालय का ताला बन्द करके भागने वाले है। इस सूचना पर इलेक्ट्रानिक सर्विलांस के माध्यम से ज्ञात हुआ कि उस गिरोह के लोग सिल्वर हाइट्स बादशाहनगर मैट्रो स्टेशन महानगर लखनऊ में सक्रिय है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From crime

Trending Now
Recommended