संजीवनी टुडे

सैलानियों को लूटने वाले दो अपराधी गिरफ्तार, लूटी गयी बाइक बरामद

संजीवनी टुडे 04-12-2020 19:55:48

सैलानियों को लूटने वाले दो अपराधी गिरफ्तार, लूटी गयी बाइक बरामद


खूंटी। गत 25 अक्टूबर को खूंटी थानांतर्गत रेमता डैम के पास रांची के एक पर्यटक से लूटपाट करने में शामिल दो लुटेरों को खूंटी थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो के नेतृत्व में पुलिस ने शहर के भगत सिंह चौक से गत गुरुवार की रात गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लुटेरों की निशानदेही पर पुलिस ने सैलानी से लूटी गई एक केटीएम ड्यूक मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है। गिरफ्तार अपराधियों में खूंटी थाना के अरगोड़ी गांव के  साबिर खान (24) तथा  संजय लोहरा (22)  हैं, जिन्हें शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। यह जानकारी एसपी आशुतोष शेखर ने शुक्रवार शाम एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी। 

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार लुटेरों ने लूट में अपनी अंतरलिप्तता स्वीकार की है। लुटेरों ने पुलिस को बताया कि इस लूटकांड में शामिल एक अन्य अभियुक्त खूंटी थाना अंतर्गत सेल्दा गांव के अफरोज अंसारी पिछले दिनों मारंगहादा थाना क्षेत्र में हुई एक डकैती के एक मामले में गिरफ्तार होकर खूंटी उप कारा में बंद है। लूट में प्रयुक्त एक पल्सर मोटरसाइकिल को भी मारंगहादा थाना की पुलिस ने जब्त कर लिया। 

ज्ञात  हो कि दुर्गा पूजा के दौरान नवमी के दिन दशम फॉल से घूम कर वापस रांची लौट रहे रांची के सैलानी से रेमता डैम के समीप अपराधियों ने हथियार की नोंक पर उनकी मोटरसाइकिल व अन्य सामान लूट लिए थे। इस संबंध में खूंटी थाने में 25 अक्टूबर को अज्ञात अपराधियों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज किया गया था। तबसे पुलिस लुटेरों की तलाश में जुटी थी। इसी बीच गत गुरुवार की शाम पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि भगत सिंह चौक के समीप बाजार में दो अपराधी घूम रहे हैं। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों लुटेरों को धर दबोचा। 

यह खबर भी पढ़े: नौसेना दिवस पर ​रक्षा मंत्री बोले- समुद्रों को सुरक्षित रखने में नौसेना सबसे आगे

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended