संजीवनी टुडे

आर्थिक तंगी से परेशान छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

संजीवनी टुडे 27-02-2020 22:51:33

सीसामऊ थाना क्षेत्र में एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।


कानपुर। सीसामऊ थाना क्षेत्र में एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। छात्रा आर्थिक तंगी के चलते परेशान थी और उसकी पढ़ाई नहीं हो पा रही थी। परिजनों के अनुसार छात्रा पुलिस में भर्ती होना चाहती थी, लेकिन घर की माली हॉलत ठीक ना होने की वजह से वह पढ़ाई नहीं कर पा रही थी। जिसके चलते वह परेशान रहती थी। जिसके चलते बहन ने फांसी लगाने का प्रयास किया था। जानकारी होते ही बहन को फंदे से उतारकर हैलट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान बहन की मौत हो गई। 

सीसामऊ थाना क्षेत्र के गांधी नगर निवासी मुकेश घर के बाहर चाय की दुकान की चलाता है। मुकेश ने बताया कि करीब एक साल पहले पिता की बीमारी के चलते मौत हो गई थी पिता की मौत हो जाने से घर की माली हालत ठीक नहीं थी। जिसके बाद बहन प्रीति रावत (20) की पढ़ाई भी बन्द करा दी गई थी। बहन पुलिस विभाग में भर्ती होना चाहती थी, लेकिन घर की आर्थिक स्थिति ठीक ना होने की वजह से मंजू देवी भी प्राइवेट नौकरी करती है। 

बीते मंगलवार को मुकेश दुकान बंद कर कमरे में गया और बहन से खाना देने की बात कही। बहन ने जब भाई को खाना दिया तो साथ मे जब भाई ने खाना खाने की बात कही तो बहन में खाने से मना कर दिया। जिसके बाद मुकेश खाना खाने के बाद बाहर चला गया। वापस थोड़ी देर बाद जब भाई कमरे में गया तो बहन को फंदे से लटकता देख उसके होश उड़ गए। आनन फानन में भाई ने बहन को फंदे से उतारकर उपचार के लिये हैलट हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहां गुरूवार को बहन की उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। 

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली हिंसा: दो SIT गठित, मृतकों की संख्या पहुंची 38, अब तक 48 FIR दर्ज, 106 लोग गिरफ्तार

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली हिंसा में मासूम बच्ची समेत दो लोग लापता, तलाश में दर-दर की ठोकरे खा रहे परिजन

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended