संजीवनी टुडे

दीपावली पर तंत्र-मंत्र और धन की देवी को खुश करने के लिए की जा रही उल्लुओं की तस्करी, 2 गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 23-10-2019 11:39:54

भारत की राजधानी दिल्ली के नजदीक मौजूद गाजियाबाद में दीपावली से पूर्व उल्लुओं की तस्करी का खुलासा हो गया है।


गाजियाबाद। भारत की राजधानी दिल्ली के नजदीक मौजूद गाजियाबाद में दीपावली से पूर्व उल्लुओं की तस्करी का खुलासा हो गया है। बता दें कि गाजियाबाद की इंदिरापुरम पुलिस ने चेकिंग के वक्त दुर्लभ प्रजाति के 5 उल्लुओं संग 2 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान गाजियाबाद के रहने वाले युवकों के रूप में हुई है। 

वहीं पुलिस ने मामले में बताया कि ''दीपावली पर तांत्रिक क्रिया के पश्चात बलि दिए जाने हेतु ये उल्लू बेचे जाने थे। ऑन डिमांड उल्लुओं की सप्लाई करने वाले 2 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।'' मामले में पुलिस के मुताबिक, ''इन उल्लुओं का दाम अंतर्राष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपए से अधिक है।'' 

यह खबर भी पढ़े:5 साल की मासूम को टॉफी का लालच देकर अधेड़ ने घर पर बुलाकर किया दुष्कर्म

अब तक पुलिस दोनों तस्करों से गहन पूछताछ कर रही है एवं तस्करी से जुड़े और लोगों की सूचना प्राप्त की जा रही है। इसी संग ही तस्करी करके लाए गए इन उल्लुओं के खरीदारों के संबंध में भी पुलिस पूछताछ कर रही है। 

मामले में पुलिस ने कहा कि, ''इन्हें खरीदने का ऑर्डर देने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी। दीवापली के दिन तंत्र-मंत्र इस्तेमाल एवं धन की देवी को प्रसन्न करने हेतु उल्लू की बलि देने की कुप्रथा प्रचलित है। इसके चलते दीपावली के वक्त उल्लुओं की तस्करी में वृद्धि हो जाती है।''

इसी संग पुलिस ने वन विभाग के अधिकारियों को इन उल्लुओं को प्रदान कर दिया है एवं अब इनको वहीं किसी भी सुनसान जंगली क्षेत्र में छोड़ दिया जाएगा। 

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended