संजीवनी टुडे

60 करोड़ रु. के हेराइन के साथ IGI हवाई अड्डे से तीन विदेशी तस्कर गिरफ्तार, दो महिला...

संजीवनी टुडे 23-02-2020 19:50:30

मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने 60 करोड़ रुपए के हेराइन के साथ तीन विदेशी तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो महिलाएं शामिल हैं, जिन्हें आईजीआई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया।


नई दिल्ली। मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने 60 करोड़ रुपए के हेराइन के साथ तीन विदेशी तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो महिलाएं शामिल हैं, जिन्हें आईजीआई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया। तीसरे तस्कर को ग्रेटर नोएडा स्थित एक मकान से गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर करीब पांच किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई जबकि हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किए गए महिला तस्करों के पास  से पांच-पांच किलो हेरोइन जब्त की गई।

एनसीबी के उप महानिदेशक राजेश नंदन श्रीवास्तव ने बताया कि एक महिला से मिली सूचना के आधार पर ग्रेटर नोएडा में रहने वाले आइवरी कोस्ट के एक व्यक्ति के घर पर छापा मारकर एनडीपीएस अधिनियम के तहत उसे गिरफ्तार किया गया और वहां से चार किलोग्राम से अधिक हेरोइन बरामद की गई। हेरोइन तस्करी के आपूर्ति गिरोह का भंडाफोड़ किया, जिसकी जड़ें मोजांबिक और दक्षिण अफ्रीका से होते हुए अफ्रीका से भारत तक फैली हैं।

उन्होंने बताया कि 14.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई गई, जिसकी कीमत 60 करोड़ रुपए बताई जा रही है। उन्होंने कहा कि दोनों महिलाओं ने पुलिस को बताया कि उन्होंने मोजांबिक की राजधानी मापुतो से यह प्रतिबंधित सामग्री ली थी और इसे वे ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 106 में किसी और को देने वाली थीं। इनके पास दो टॉलियां थी, जिसमें वह छुपाकर वह भारत लेकर आई थीं। तभी आईजीआई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया।

एनसीबी दिल्ली जोन के निदेशक केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि यह पहली घटना है, जब मोजांबिक के नागरिकों को तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस गिरोह के तार अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और भारत के कई राज्यों में फैले हैं।

यह खबर भी पढ़े: ज्वेलरी शॉप में बड़ी लूट, लाइनर समेत 6 गिरफ्तार

यह खबर भी पढ़े: एससी, एसटी, ओबीसी के आरक्षण पर कोर्ट के फैसले के विरोध में चाकसू बंद के तहत निकाली रैली, सैकड़ों लोगों ने लिया भाग

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended