संजीवनी टुडे

एकांतवास से तीन प्रवासी मजदूरों ने बाउंड्रीवाल से लगाई छलांग, पुलिस ने किया अपराध दर्ज

संजीवनी टुडे 30-05-2020 17:26:16

एकांतवास से तीन प्रवासी मजदूरों ने बाउंड्रीवाल से लगाई छलांग, पुलिस ने किया अपराध दर्ज


कोरबा। कोरबा जिले के कोरबी पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले पाली गांव में स्थित शासकीय हाईस्कूल भवन को प्रशासन ने एकांतवास केंद्र (क्वारंटाइन सेंटर) बनाया है। यहां अन्य राज्य से आए मजदूरों को रखा गया है। 20 मई को राजस्थान से लौटे कोल्हरिया और फूलसर गांव के तीन मजदूर संजय, देवनारायण और मनमोहन को एकांतवास केंद्र में रखा गया था। एक एकांतवास केंद्र से तीन प्रवासी मजदूर रात को बाउंड्रीवाल से छलांग लगाकर भाग निकलने की कोशिश कर रहे थे। 

इसकी जानकारी मिलने पर केंद्र प्रभारी समेत व्यवस्था में लगे कर्मचारियों के बीच हड़कंप मच गया। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने घेराबंदी कर तालाब के पास तीनों मजदूरों को पकड़‍कर पुन: एकांतवास केंद्र भेजा। यही नहीं भागने की कोशिश करने वाले मजदूरों के खिलाफ पुलिस ने मामला भी दर्ज किया है। शुक्रवार की रात को तीनों प्रवासी मजदूर सेंटर में तैनात पुलिस कर्मी व अन्य कर्मियों को चकमा देकर तीनों भाग निकले। थोड़ी ही देर में एकांतवास केंद्र के जिम्मेदारों को इसकी भनक लग गई और तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी गई। 

कोरबी पुलिस चौकी प्रभारी प्रेमनाथ बघेल ने पुलिस कर्मियों के साथ फरार मजदूरों को ढूंढऩे निकली। करीब दो किलोमीटर दूर एक तालाब के पास तीनों बैठे थे। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन्हें पकड़ लिया। रात को ही मजदूरों को एकांतवास केंद्र वापस छोड़ दिया गया। एकांतवास केंद्र से भागने का मामला पुलिस ने तीनों मजदूरों के खिलाफ धारा 188, 269, 34 के तहत पंजीबद्ध किया है। मजदूरों का कहना है कि एकांतवास केंद्र में काफी गर्मी होने के कारण रहना मुश्किल हो रहा था।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा रात्रिकालीन कफ्र्यू : मुख्यमंत्री

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री ने दिए 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं कराने के निर्देश

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended