संजीवनी टुडे

सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो वायरल करने के आरोप में ग्रुप एड़मीन सहित तीन गिरफ्तार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-10-2019 21:17:51

यह अश्लील तथा भ्रामक सामग्री बिहार के नालंदा जिले के राजगीर थाने की थी। दुष्कर्म के इस मामले में वहां की पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफतार भी किया है।


बारां। राजस्थान में बारां जिले के मांगरोल थाना क्षेत्र में पुलिस ने सोशल मीडिया पर कथित अश्लील तथा भ्रामक सामग्री पोस्ट करने के मामले में ग्रूप एडमीन समेत तीन आरोपियों को गिरफतार किया है। जिला पुलिस अधीक्षक डा रवि ने आज यहां बताया कि यह अश्लील तथा भ्रामक सामग्री बिहार के नालंदा जिले के राजगीर थाने की थी। दुष्कर्म के इस मामले में वहां की पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफतार भी किया है।

यह खबर भी पढ़ें: ​कार्यस्थल पर उत्पीड़न से बचने के लिए महिलाओं के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम किया शुरू

उन्होंने बताया कि पुलिस की जानकारी में यह गम्भीर मामला आया कि मांगरोल क्षेत्र की घटना बताकर व्हाट्स एप सोशल मीडिया पर अश्लील एवं भ्रामक सामग्री पोस्ट की गई है, जिसमें एक लड़की के साथ कुछ युवकों द्वारा बलात्कार किया जा रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए स्वतः संज्ञान लेकर इस मामले में थाना कोतवाली पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया।

उन्होंने बताया कि अनुसंधान से पाया गया है कि एक व्हाट्स एप ग्रुप में अश्लील एवं आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की गई जिसके ग्रुप एडमिन ने इस सामग्री के वायरल नहीं होने बाबत कोई उपाय या कार्यवाही नहीं की। इसी ग्रुप के एक सदस्य द्वारा यह सामग्री एक अन्य व्हाट्स ग्रुप पर पोस्ट कर दी गई। जिसके ग्रुप एडमिन ने भी यह अश्लील एवं आपत्तिजनक सामग्री के वायरल नहीं होने देने के सम्बन्ध में अपने दायित्वों में लापरवाही बरतते हुए इसको वायरल होने दिया।

डा रवि ने बताया कि अनुसंधान से प्रकट तथ्यों के आधार पर इस मामले में कवाई थाना क्षेत्र में भैरूपुरा निवासी उधम सिंह मीणा, नाहरगढ थाना क्षेत्र के भिलान महोदरी के रहने वाले कजोड गुर्जर तथा तालबा की महोदरी निवासी प्रताप गुर्जर को गिरफतार किया गया है। जिनसे विस्तृत अनुसंधान जारी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From crime

Trending Now
Recommended