संजीवनी टुडे

महिला को डायन बताकर पीटने व दागने के मामले में तीन गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 30-11-2020 07:00:25

महिला को डायन बताकर पीटने व दागने के मामले में तीन गिरफ्तार


भीलवाड़ा। जिले के शाहपुरा थाना पुलिस ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक महिला को डायन मानकर उसके साथ लोहे की सांकल से पिटाई करने व गरम चिमटे से दागने के बहुचर्चित मामले में मुख्य आरोपी महिला सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

शाहपुरा थाना प्रभारी हरिराम ने बताया कि 21 नवम्बर को शाहपुरा क्षेत्र के चलानिया भैरूनाथ मंदिर में पुर थाना क्षेत्र की एक महिला को लाया गया तथा उसको वहां पर जबरदस्ती धोक दिलाकर उसके शरीर में डाकन होने की बात कहते हुए एक महिला भोपी ने उसकी लोहे की सांकल से जोरदार पिटाई कर दी तथा गरम लोहे के चिमटे से दाग दिया। इससे पीड़िता की हालत गंभीर हो गयी जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पीड़ित महिला द्वारा पुलिस को दिये गये बयान के आधार पर पुलिस ने मामला पंजीबद्व किया तथा पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने इस मामले में कार्रवाई के निर्देश देते हुए विशेष टीम का गठन किया। टीम में शाहपुरा के एएसपी विमल सिंह, उपाधीक्षक भारतसिंह, सीआई हरिराम व एएसआई भंवरसिंह, हेडकांस्टेबल मुकेश कुमार, कांस्टेबल राजेंद्र, राधेश्याम, गुलाबचंद, उमेश, देवराज, फूलमोहम्मद को शामिल किया गया। 

टीम ने कड़ी मशक्कत करते हुए पीड़िता के जेठ देबीनाथ पुत्र राजू नाथ व जेठानी आबलदेवी पत्नी देबीनाथ निवासी नाथों का खेड़ा थाना पुर को हिरासत में लेकर कड़ी पुछताछ की। उनसे मिली जानकारी के आधार पर मुख्य आरोपी कंवलियास निवासी संतोष पत्नी भागीरथ नाथ को आज हिरासत में लेकर तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने तीनों से घटना के संबंध में विस्तार से जानकारी के बाद मौके पर ले जाकर सत्यापन भी किया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया है।

बताया गया है कि चलानिया भेरूनाथ मंदिर में प्रत्येक शनिवार व रविवार को इस प्रकार की घटनाएं होती है तथा सैकड़ों की तादाद में भक्तजन जुटते है।

यह खबर भी पढ़े: प्रदेश का पहला विशालकाय मछली नुमा फिश एक्वेरियम जल्द होगा कोरिया में, वाटर टूरिज्म को बढ़ावा देने झुमका बांध में हो रही बोटिंग

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended