संजीवनी टुडे

छात्रा ने शिक्षक की छेड़छाड़ का विरोध किया तो स्कूल ने न सिर्फ उसे बल्कि भाई सहित मां-पिता को भी हटा दिया, जानें पूरी खबर

संजीवनी टुडे 23-07-2019 22:55:52

शिक्षक की छेड़छाड़ का विरोध किया तो स्कूल ने न सिर्फ उसे, उसके भाई को स्कूल से निकाल दिया बल्कि स्कूल में सफाई कार्य में लगे मां-पिता को भी हटा दिया।


भिवानी। हरियाणा के भिवानी में एक निजी स्कूल में 12वीं कक्षा की छात्रा ने एक शिक्षक की छेड़छाड़ का विरोध किया तो स्कूल ने न सिर्फ उसे, उसके भाई को स्कूल से निकाल दिया बल्कि स्कूल में सफाई कार्य में लगे मां-पिता को भी हटा दिया। पीड़िता के माता-पिता ने सीएम विंडो, शिक्षा मंत्री और मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखकर इस आशय की शिकायत की है और न्याय की गुहार लगाई है। मामला करीब एक माह पहले का है। पीड़िता के माता पिता ने आज इस मामले का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर साझा किया।

शिकायत के अनुसार दादरी जिले के बाढड़ा क्षेत्र के ढिगावा मंडी स्थित एक प्राइवेट स्कूल में 12वीं की छात्रा ने परिजनों को बताया था कि टीचर रणजीत उससे छेड़छाड़ करता था और फोन पर अश्लील बातें करत था। आरोप है कि उसी स्कूल में सफाई का कार्य करने वाले माता-पिता ने जब स्कूल निदेशक को इसकी जानकारी दी तो आरोपी टीचर के खिलाफ कोई कार्रवाई करने की बजाय प्रबंधन ने छात्रा के चरित्र पर ही सवाल उठाते हुए व स्कूल की बदनामी होने का हवाला देते हुए छात्रा, उसके भाई को स्कूल से निकाल दिया और उन्हें काम से। शिकायतकर्ताओं के अनुसार इस मामले में भिवानी महिला थाना पुलिस ने आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया लेकिन स्कूल निदेशक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़ित छात्रा ने बताया कि स्कूल निदेशक ने उसे स्टाफ के सामने काफी अपमानित किया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

पीड़ित छात्रा के माता-पिता ने बताया कि इस दौरान उन्होंने डीसी भिवानी को गुहार लगाई थी। डीसी ने बच्चों को स्कूल में वापस लिये जाने का मौखिक आदेश दिया पर जब वह लोग अपने बच्चों को लेकर स्कूल में गए तो उन्हें गेट के अंदर ही नहीं जाने दिया गया। पीड़ित छात्रा के माता-पिता ने इस घटना की वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर साझा किया।  महिला थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर नीलम ने बताया कि टीचर के खिलाफ कार्रवाई की गई है लेकिन जहां तक बच्चों को स्कूल से निकाले जाने की बात है दूसरे बड़े अधिकारी इसमें कार्यवाही कर सकते हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From crime

Trending Now
Recommended