संजीवनी टुडे

नशे का आदी था 10वीं का स्कूल टॉपर, मां ने विरोध जताया तो लोहे की मूसली से कूचकर दे दी मौत

संजीवनी टुडे 23-10-2019 12:14:41

स्कूल में टॉप करने वाला छात्र नशे की लत में फंस गया। नशे हेतु रुपए नहीं दिए तो उसने मां को ही मौत के घाट उतार दिया।


नई दिल्ली। स्कूल में टॉप करने वाला छात्र नशे की लत में फंस गया। नशे हेतु रुपए नहीं दिए तो उसने मां को ही मौत के घाट उतार दिया। वो लगभग 1 माह तक साधु के भेष में भिन्न-भिन्न शहरों में पुलिस से छिपता रहा। आरोपी को ज्योति नगर थाने की पुलिस ने दिल्ली की सीमा से सटे गाजियाबाद के मोदीनगर कस्बे से बीते सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल मूसली भी जब्त कर ली है। 

उत्तर-पूर्वी जिला के डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या की माने तो, 17 सितंबर को ज्योति नगर के मीत नगर में औरत को उसके पुत्र ने मूसली से वार कर जख्मी कर दिया था। जख्मी शिक्षा देवी को उसके अन्य पुत्र मुकुल ने जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया। मुकुल के मुताबिक, उसका भाई आशुतोष मां से नशा करने हेतु रुपए मांग रहा था। किन्तु माता ने इस पर ध्यान ही नहीं दिया। 

यह खबर भी पढ़े:दीपावली पर तंत्र-मंत्र और धन की देवी को खुश करने के लिए की जा रही उल्लुओं की तस्करी, 2 गिरफ्तार

इस पर भाई ने माता पर लोहे की मूसली से धावा बोल डाला। उपचार के दौरान 21 सितंबर को शिक्षा देवी मर गई। जांच के दौरान मालुम हुआ कि आरोपी कभी हरिद्वार, रेलवे लाइंस, हनुमान मंदिर, गुरुद्वारा चांदनी चौक तो कभी मोदीनगर में देखा गया। पुलिस उसके पीछे पड़ी थी। बीते सोमवार को जानकारी प्राप्त हुई कि आरोपी साधु के भेष में मोदीनगर में छिपा हुआ है। पुलिस ने आरोपी को मोदीनगर से पकड़ लिया। आरोपी ने कहा कि क्रोध में उसने माता पर  हमला कर दिया था।

बीच में छोडी़ पढ़ाई 
आपकी जानकारी हेतु बता दें कि आरोपी आशुतोष पढ़ने में काफी होनहार है। 10वीं कक्षा में उसने अपने स्कूल में टॉप किया था, किन्तु 11वीं कक्षा में वो बुरी संगत में पड़कर नशा करने लगा एवं उसने पढ़ाई छोड़ दी। उसका बाप जल बोर्ड से रिटायर हैं व 2 भाई अपने-अपने कार्य करते हैं। 

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended