संजीवनी टुडे

लोकलाज के चलते दुष्कर्म पीड़ित छात्रा ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, आरोपितों ने बनाया था अश्लील वीडियो

संजीवनी टुडे 15-02-2020 19:59:57

परिजनों का आरोप है कि एक लाख रुपये न देने पर आरोपितों ने बेटी का बनाया गया अश्लील वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दिया था।


अयोध्या। अयोध्या कोतवाली क्षेत्र में दुष्कर्म पीड़ित छात्रा ने शनिवार को ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। परिजनों का आरोप है कि एक लाख रुपये न देने पर आरोपितों ने बेटी का बनाया गया अश्लील वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दिया था। इस बात की जब जानकारी उसे हुई तो लोकलाज के चलते ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। पुलिस ने मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया। जबकि अन्य की तलाश में पुलिस की चार टीमों को लगाया गया है। 

अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के विद्याकुंड इलाके में एक युवक रिक्शा चलाकर अपना और परिवार का भरण पोषण करता है। पिता के मुताबिक, उसकी 14 वर्षीय बेटी कक्षा आठ की छात्रा थी। वह दो फरवरी की दोपहर साड़ी का फॉल लेने के लिए विद्याकुंड चौराहे गई थी। आरोप है कि बरेहटा का रहने वाला राहुल ने उसे अपने साथ मणि पर्वत के पास सुनसान स्थान पर ले गया। जहां उसने अपने अन्य तीन साथी सुशांत चौबे, आदी चौहान और आलोक उर्फ सिपाही को भी बुला लिया। राहुल ने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया और उसके साथियों ने इस वारदात की वीडियो बना ली। इसके बाद उन लोगों ने वीडियो वायरल करने की धमकी देकर छात्रा से एक लाख रुपये की डिमांड कर दी। छात्रा जब पैसे नहीं दे पायी तो उन लोगों ने वह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। 

वायरल वीडियो की खबर परिवार को लगी उन्होंने इस बारे में बेटी से बात की। छात्रा ने अपने साथ हुए इस घटना की आपबीती रो-रोकर परिवार से बयां कर दी। परिजन जब तक इसकी शिकायत पुलिस से करते तब तक छात्रा ने अयोध्या रेलवे स्टेशन पास ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। 

इस मामले में एसएसपी आशीष तिवारी ने बताया कि मृतका के पिता की शिकायत पर बरेहटा निवासी राहुल व आदी चौहान, मणि पर्वत निवासी सुशांत चौबे और नोनहटिया निवासी आलोक उर्फ सिपाही के खिलाफ अयोध्या कोतवाली पुलिस ने मामला पंजीकृत किया है। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपित राहुल और उसके साथी आलोक को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो अन्य लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमें लगायी गयी है। 

पुलिस पर लापरवाही का आरोप
मृतक छात्रा के पिता का कहना है कि उन्होंने इस मामले में अयोध्या कोतवाली पुलिस को तहरीर दी थी। इसके अलावा दो दिन पूर्व वीडियो वायरल होने की जानकारी मिलने पर मामले की शिकायत आईजी कार्यालय से की गई थी। कार्यालय की ओर से अयोध्या कोतवाली को फोन भी किया गया था। लेकिन अयोध्या कोतवाली पुलिस ने इसे सिरे से खारिज करते हुए कहा कि उन्हें कोई भी लिखित शिकायत नहीं मिली है। 

परिवार से मिले भाजपा अध्यक्ष 
भाजपा महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा व जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर दुष्कर्म पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। मुलाकात के दौरान प्रकरण की पूरी जानकारी लेने के बाद फोन पर आईजी व एसएसपी से वार्ता करके मामले में कठोतम कारवाई करने के लिए कहा है। साथ ही 24 घंटे के भीतर ही अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने के लिए प्रशासन को कहा गया है। 

यह खबर भी पढ़ें:​ प्रेमी ने साथियों संग मिलकर की थी प्रेमिका की हत्या, गिरफ्तार

यह खबर भी पढ़ें:​ मप्र/ बेटे के जन्मदिन पर खरीदी नई कार, घर में आने से पहले ही ले उड़े चोर

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended