संजीवनी टुडे

ससुरालीजनों ने की विवाहिता की गला घोंटकर हत्या, फिर शव को खेत में ही...

संजीवनी टुडे 14-11-2019 12:19:37

कुछ ही दिन पहले जुर्म का एक मामला यूपी के मैनपुरी के करहल थाना क्षेत्र के गांव नगला दानी से सामने आया है जहां ससुरालीजनों ने विवाहिता को गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया।


मैनपुरी। कुछ ही दिन पहले जुर्म का एक मामला यूपी के मैनपुरी के करहल थाना क्षेत्र के गांव नगला दानी से सामने आया है जहां ससुरालीजनों ने विवाहिता को गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया। तत्पश्चात शव को जलाने का भी प्रयास किया गया। पुलिस आने की जानकारी प्राप्त होते ही अपराधी शव को खेत में ही पड़ा छोड़कर नौ दो ग्यारह हो गया। 

बाप की लिखावट पर पुलिस ने आठ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। प्राप्त सूचनाओं की माने तो, जनपद इटावा के थाना ऊसराहार इलाके के ग्राम रबना बांध निवासी युवक ने लगभग 5 साल पहले बेटी की शादी थाना क्षेत्र के गांव नगला दानी निवासी युवक के बेटे से की थी। 

यह खबर भी पढ़े:वीडियो कॉल पर लड़की ने कहा- सेक्स चैट करना है, लड़के ने तुरंत उतार दिए कपड़े और फिर...

वही कुछ वक्त व्यतीत होने के पश्चात दंपती के मध्य हुए विवाद के पश्चात दहेज को लेकर एक मामला इटावा न्यायालय में भी चल रहा था। इस मध्य सुलह करने के पश्चात लगभग एक महीना पहले युवक ने युवती को घर ले आया था। बाप का इल्जाम है कि पिछले शनिवार शाम पति व दूसरे ससुरालीजनों ने संगीता को गला घोंटकर मार दिया। 

इस संबंध में जब पुलिस को सूचना हुई तो पुलिस ने तलाश की। किन्तु ससुराली कहीं नहीं मिले। ऐसा कहा जा रहा है कि युवती के ससुराल वालों ने केरोसिन, लकड़ियां इत्यादि  एकत्रित कर ली थी। पुलिस का शिकंजा कसते देख ससुरालीजन लाश को घर से कुछ दूर आलू के खेत में पड़ा छोड़कर फरार हो गए। 

बीते रविवार सवेरे पुलिस ने लाश को जब्त किया। नजदीक ही एक कैन में करीब पांच लीटर केरोसिन व लकड़ी भी पाई गई।  इनके विरुद्ध दर्ज हुई रिपोर्ट मिली जानकारी के मुताबिक, मृतका के बाप ने पति व ससुरालीजनों पर अतिरिक्त दहेज में 5 लाख की मांग पूर्ण न करने पर मारने का आरोप लगाया। लिखावट के आधार पर पुलिस ने पति, ससुर, सास, परिवार के मुखिया, युवक, पुत्र निवासी ग्राम पड़रा थाना कुर्रा, जयचंद्र निवासी कछपुरा सैफई इटावा, श्रीपाल निवासी गांव पूरनपुर जनपद इटावा के विरुद्ध मुद्दा दर्ज किया गया है। 

घर खुला छोड़कर ससुराल वाले हुए फरार 
युवती को मारने के पश्चात सभी ससुराल वाले नौ दो ग्यारह हो चुके हैं। पुलिस को उनका घर खुला हुआ मिला। वहीं मामला दर्ज कर चुकी पुलिस हत्यारोपियों की खोज में लगातार दबिश दे रही है। वही पिछले रविवार को पोस्टमार्टम के पश्चात पुलिस ने लाश पीहर पक्ष के लोगों के सौंप दी। घरवाले आरोपी पति एवं ससुरालीजनों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पुलिस पिछले शनिवार की शाम से ही औरत की खोज कर रही थी, लाश को जलाने की कोशिश भी की गई। किन्तु अभी भी अपराधी पुलिस की पकड़ से दूर है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended