संजीवनी टुडे

जंगल में भैंस ढूंढने गए ग्रामीण को वन रक्षक ने मारी गोली

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-08-2019 21:41:52

भैंस ढूंढने गए ग्रामीण को वन रक्षक ने गोली मार दी


पीलीभीत। उत्तर प्रदेश में पीलीभीत जिले के हजारा क्षेत्र में भैंस ढूंढने गए ग्रामीण को वन रक्षक ने गोली मार दी जिससे उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस अधीक्षक मनोज सोनकर ने बताया हजारा इलाके में टाटरगंज गांव निवासी कुलबंत सिंह की रविवार सुबह लखीमपुर के जंगल में वन विभाग के कर्मचारियों से झड़प हो गई थी। पीड़ित के परिजनों का आरोप है कि वन विभाग के फॉरेस्टर ने भैंस ढूंढने गए कुलबंत पर फायर कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। मृतक के परिजनों का कहना है कि उनकी भैंस गुम हो गई थी, जिसे ढूंढने के लिए कुलबंत सम्पूर्णनानगर के जंगल में गया था।

यह खबर भी पढ़ें:उच्चतम न्यायालय के पूछने पर दीयाकुमारी ने कहा हमारा परिवार है राम का वंशज

उन्होंने बताया कि वन विभाग के गार्ड ने दबंगई के चलते उसे गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इधर वन विभाग का आरोप है कि लकड़ी चोरी करने के इरादे से मृतक जंगल में घुसा था। सोनकर ने मौके पर जाकर स्तिथि का जायजा लिया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने बताया कि पुलिस इस प्रकरण की जांच करेगी। उन्होंने ग्रामीणों को हरसंभव मदद का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया। कुलवंत की हत्या के सिलसिले में वनकर्मी कन्हई लाल आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना से क्षेत्र मे तनाव बना हुआ है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended