संजीवनी टुडे

पिता ने बड़ी उम्र के लड़के से कराया नाबालिग बेटी का विवाह तो मां ने कर दिया ऐसा कांड...

संजीवनी टुडे 23-11-2019 04:30:00

कुछ ही दिन पहले जुर्म का एक मामला लखनऊ के कासगंज में सिकंदरपुर वैश्य के क्षेत्र के एक गांव से सामने आया है जहां एक बाप ने अपनी नाबालिग पुत्री का विवाह उससे दोगुनी उम्र के युवक से कर डाली।


लखनऊ। कुछ ही दिन पहले जुर्म का एक मामला लखनऊ के कासगंज में सिकंदरपुर वैश्य के क्षेत्र के एक गांव से सामने आया है जहां एक बाप ने अपनी नाबालिग पुत्री का विवाह उससे दोगुनी उम्र के युवक से कर डाली। बाप का बेटी की शादी कर देना माता को मंजूर नहीं था। माता की लिखावट पर पुलिस ने बाप के विरुद्ध बाल विवाह निषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया। 

प्राप्त सूचना की माने तो, पिता ने अपनी 12 साल की पुत्री का विवाह सालिग्राम (25) पुत्र निवासी नगला विहारी पटियाली  से तय कर डाली। बेटी का विवाह माता को पंसद नहीं था। इसलिए बह बार-बार विरोध करती रही। पत्नी के विरोध को देखते हुए वो चाहकर भी पुत्री का विवाह नहीं कर पा रहा था। पत्नी के पेट से होने व डिलीवरी का वक्त पास आया तो उसका भाई बुलाने हेतु आया। पत्नी भाई संग अपने पीहर चली गई। 

यह खबर भी पढ़े:महिला से गैंगरेप पर शासकीय चिकित्सक एवं दो आरक्षकों को आजीवन कारावास

वही खबरों की माने तो, पत्नी के पीहर जाने पर पति को अवसर प्राप्त हो गया। मौके का फायदा उठाकर वह धोखे से अपनी पुत्री को पटियाली ले गया। जहां उसका विवाह करा दिया। जब विवाह की सूचना उसकी माता को हुई तो उसने अपने पति के विरुद्ध नाबालिग बेटी का विवाह कर दिए जाने की पुलिस को लिखावट दी। पुलिस ने लिखावट के आधार पर आरोपी के विरुद मुद्दा दर्ज किया है। 

विवाह न करने को दे चुका था शपथ पत्र
कासगंज. कप्तान सिंह ने अपनी पुत्री का विवाह अक्षय तृतीया के मौके पर करने की कोशिश की थी, किन्तु माता की शिकायत के पश्चात बाल कल्याण समिति ने पिता व पुत्री को बुला लिया। उस वक्त बाप ने बालिका होने तक विवाह न करने का समिति को शपथ पत्र भी प्रदान किया था। 

बालिका के बालिग होने तक समिति रखेगी नजर
वही इस बात का भी मालुम हुआ है कि कासगंज. बाल कल्याण समिति के सदस्य मोहम्मद मियां ने कहा कि नाबालिग बच्चे का विवाह करना कानूनी अपराध है। इसलिए समिति बालिका के भविष्य को देखते हुए विवाह को शून्य कराएगी। बालिका के बालिग होने तक समिति पूरी दृष्टि रखेगी। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended