संजीवनी टुडे

हमीरपुर में थाने के पास चौकीदार का शव मिलने से मचा बवाल

संजीवनी टुडे 19-05-2019 13:38:39


हमीरपुर। जिले के ललपुरा थाना से चंद कदम दूर गांव के चौकीदार का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने के बाद परिजनों ने ग्रामीणों के साथ रविवार को कलेक्ट्रेट को घेरकर पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पुलिस के खिलाफ आन्दोलन में गांव की बड़ी संख्या में महिलायें भी धरने पर बैठी हैं। परिजन थानाध्यक्ष समेत पूरे स्टाफ के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराने और घटना का खुलासा करने की मांग को लेकर नारेबाजी कर रहे हैं।

जिले के ललपुरा थाना क्षेत्र के परसनी गांव निवासी चौकीदार चांद खान (62) का शव शनिवार की रात थाने से चंद कदम दूर सड़क किनारे मिला था। शरीर में जले के निशान पाये गये थे। घटना की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंची और चौकीदार के शव को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल ले आयी। घटना की जानकारी होते ही परिजन गांव वालों के साथ अस्पताल परिसर पर पहुंचे और चौकीदार का शव देख हंगामा शुरू कर दिया। शनिवार की देर रात 11 बजे सैकड़ों लोगों की भीड़ के साथ परिजनों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर सड़क जाम कर दिया।

शव रखकर भीड़ ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। परिजनों ने आरोप लगाया कि चांद खां को थाने में ही मारकर खेत पर शव फेंका गया है। ग्रामीणों के हंगामा करने की सूचना पाते ही अपर पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और परिजनों को कार्यवाही करने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। रविवार को परिजन, सैकड़ों ग्रामीणों के साथ कलेक्ट्रेट परिसर पर धरने पर बैठ गये है। मृतक के भाई भूरे खां ने बताया कि शुक्रवार को चांद खां चौकीदारी की ड्यूटी पर थाने गया था। जहां से वह अगले दिन भी घर नहीं लौटा। थाने में उनकी 

मोटरसाइकिल अभी भी खड़ी है। मोबाइल फोन का पता नहीं है। पुलिस चौकीदार के शव को उठाकर हमीरपुर ले आयी जिसकी खबर भी परिजनों को नहीं दी गयी। कई बार थाने जाकर चांद खां के बारे में पूछा गया लेकिन किसी ने कुछ नहीं बताया। शव मिलने से कुछ घंटे पहले भी परिजनों से पूछताछ करने थानाध्यक्ष आये थे। मृतक के परिजनों ने बताया कि शुक्रवार को चांद खां ने तीन बीघा जमीन बेंची थी। पूरी रकम भी वह अपने पास रखे था। मृतक के भाई व भांजा वसीम ने बताया कि जब तक थाने के पूरे स्टाफ के खिलाफ हत्या का मामला नहीं होता तब तक शव का पोस्टमार्टम नहीं होने देंगे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इधर इस मामले को लेकर ललपुरा थानाध्यक्ष बांके बिहारी ने बताया कि चांद खां दो दशक से चौकीदारी कर रहा था। ये अपने एक बेटे से परेशान रहता था। शिकायत पर फोन कर बेटे को समझाया गया था। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम डाक्टरों के पैनल से कराये जायेगा। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजह सामने आयेगी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक की जेब से 26 हजार रुपये बरामद हुये है। जिन्हें कब्जे में ले लिया गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From crime

Trending Now
Recommended