संजीवनी टुडे

ईरानी गैंग का शातिर सदस्य गिरफ्तार, तीन आरोपित फरार, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

संजीवनी टुडे 10-07-2019 19:30:41

चौबीस से अधिक मुकदमों में वांछित शातिर लुटेरे को पकड़ने में लखनऊ कैंट पुलिस को सफलता हाथ लगी है।


लखनऊ। विभिन्न थानों में चौबीस से अधिक मुकदमों में वांछित शातिर लुटेरे को पकड़ने में लखनऊ कैंट पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पकड़ा गया सदस्य शातिराना ढंग से लूट को अंजाम देने वाले ईरानी गैंग का सदस्य है। 

इस कार्रवाई में तीन लुटेरे भागने में कामयाब रहे। पुलिस ने उसके पास से सोने की चेन, एक किलो गांजा, एक चोरी की मोटरसाइकिल के साथ ही 62 हजार रुपये भी बरामद किये हैं। ये लुटेरे खुद को पुलिसकर्मी बताकर चोरी की मोटरसाइकिलों पर सवार होकर घटनाओं को अंजाम देते थे और लूट की घटना के बाद चोरी की मोटरसाइकिल एकांत में पुन: छोड़कर चले जाते थे।

पुलिस को बुधवार को दोपहर बाद सूचना मिली कि पुलिस की वर्दी में लूट को अंजाम देने वाले चार मोटरसाइकिल सवार संदिग्ध कालिंदीपुरम के पास खड़े हैं। सूचना के आधार पर उप निरीक्षक आशुतोष कुमार सिंह ने क्षेत्र में घेराबंदी की। पुलिस को देखकर एक मोटरसाइकिल पर सवार दो अभियुक्त फरार हो गये। एक वाहन सवार दो संदिग्धों का पुलिस ने पीछा किया तो आगे जाकर उनकी मोटरसाइकिल गिर गयी और उस पर पीछे बैठा व्यक्ति भाग गया। 

पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान मुम्बई के कल्याण इलाके में रहने वाले जुल्फीकार जावेद इरानी पुत्र जावेद सरवन के रूप में हुई है। पकड़े गये आरोपित ने भागे हुए साथियों के नाम शेखू इरानी, हुसैनी और कादम बताया। सभी मुम्बई के रहने वाले हैं। पुलिस अब फरार अभियुक्तों की तलाश में जुट गयी है।

ईरानी गैंग के सभी सदस्य एसटीएफ, पुलिस कर्मी बनकर महिलाओं से सारे गहने उतरवा लेते हैं। इसमें फरार अभियुक्त शेखू पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाता था। ये लोग घटना को अंजाम देने के बाद चोरी की मोटरसाइकिल से फरार हो जाते थे और पुन: चोरी की गाड़ी किसी अंजान स्थान पर छोड़ देते थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From crime

Trending Now
Recommended