संजीवनी टुडे

महिलाओं से अवैध संबंध के बाद निर्मम हत्या करने वाला साईक्लोकिलर गिरफ्तार,मां बेटी की हत्या सहित कई वारदातो का हुआ खुलासा

संजीवनी टुडे 10-06-2019 21:52:18

कोटा शहर पुलिस ने विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में महिला के ब्लाइंड मर्डर का सोमवार को खुलासा करते हुए आरोपित को कुन्हाड़ी पेट्रोल पम्प से गिरफ्तार किया।


कोटा। कोटा शहर पुलिस ने विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में महिला के ब्लाइंड मर्डर का सोमवार को खुलासा करते हुए आरोपित को कुन्हाड़ी पेट्रोल पम्प से गिरफ्तार किया। आरोपित ने महिला की हत्या के बाद उसे नग्न हालत में तार से बांधकर बोरे में डालकर विज्ञान नगर स्थित सरकारी स्कूल की बाउंड्री के पास फेंक दिया। पुलिस महानिरीक्षक कोटा रेंज कोटा विपिन पांडेय ने बताया कि महिला के बताया कि मर्डर मामले में कोटा शहर पुलिस ने दिन रात मेंहनत कर वारदात के 3 सप्ताह में इस हत्याकांड का खुलासा कर आरोपित को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। आरोपित महावीर सिंह उर्फ मोहन (48) पुत्र रामलाल भेरूलाल दरोगा निवासी खुर मेवादा थाना केकड़ी जिला अजमेर को कोटा के कुन्हाड़ी पेट्रोल पम्प के पास से गिरफ्तार किया गया। आरोपित मृतक महिला को मजदूरी के बहाने से अधिक मजदूरी का लालच देकर गोबरिया से अपने साथ लेकर विज्ञाननगर सेक्टर 3 स्थित निर्माणाधीन बिल्डिंग में लेकर पहुचा। जहां महिला से दुष्कर्म का प्रयास किया। महिला द्वारा विरोध करने पर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। जिसके बाद महिला के पेट को चाकू से चीर कर उसकी आते व आमाशय बाहर निकल दी। आरोपित ने महिला के शव को तार से बांधकर बोरे में वही पर छिपाकर रख दिया। 23 मई सुबह 4.30 पर आरोपित ने बोरे में बंद महिला के शव को सरकारी स्कूल की बाउंड्री के पास फेंक कर फरार हो गया। 

बेटी के डीएनए से हुई मृतक महिला की पहचान: 
शहर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि महिला का शव मिलने के बाद उसे एमबीएस की मोर्चरी में शिफ्ट करवाया गया। मृतक महिला की पहचान को लेकर थानों में गुमशुदा महिलाओं की पता लगाया गया। महिला की पहचान नहीं होने व शव पुराना होने पर उसका तीन दिन बाद मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। जिसमें महिला के पेट को चीरकर तार से सिलना पाया गया। महिला के पेट में उसके वस्त्र मिले जो देखने पर भील, राजपूत, लुहार महिलाओ जैसा वस्त्र थे। अनंतपुरा थाने में मारुभाट महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज थी, महिला का चेहरा पहचानने योग्य नही होने पर म्रतक महिला की बेटी के डीएनए मिलाकर मृतक महिला की पहचान गीता बाई के रूप में हुई। 

ऐसे हुई आरोपी की पहचान:
विज्ञान नगर थानाधिकारी मुनेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक महिला के शव को तार से बांधा गया गया था व महिला को गोबरिया बावड़ी से मजदूरी के ले जाया गया था। इसको लेकर शहर में चल रहे निर्माणाधीन बिल्डिंगों व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपित की पहचान मोहनलाल के रूप में हुई। आरोपित निर्माणाधीन मजदूरी करता था। मकान मालिक से पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह घटना के बाद से फरार है। सीसीटीवी में आरोपित का चेहरा साफ नहीं आने पर आरोपित के रिकॉर्ड की जांच की गई। जिसमें आरोपित मोहनलाल का वर्ष 2003 में निम्बाहेड़ा थाने में बलात्कार व हत्या के मामले में प्रकरण दर्ज था। जिसमे आरोपित को न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा दी हुई थी। आरोपित 10 जुलाई 2016 को सांगानेर फरार हो गया। जिसके बाद आरोपित की पहचान के लिए जेल के रिकॉर्ड से उसका फ़ोटो निकलवाया गया। 

खानाबदोश के रूप में रहता था आरोपी: 
प्रशिक्षु आईपीएस अमृता दुहन ने बताया कि आरोपित केकड़ी निवासी था जिसका परिवार 50 साल पहले वहां से पलायन कर गया था। जिसके कारण उसके किसी ठिकाने का पता नही चल पा रहा था साथ ही वह किसी प्रकार से मोबाइल का उपयोग नही करता था। फरारी के बाद से वह अपनी पहचान छुपकर खानाबदोश के रूप में कोटा में मजदूरी व हलवाई का काम करता था व उसे दारू की लत थी। जिसके चलते महिलाओ से अवैध संबंध बनाने व महिलाओ द्वारा विरोध करने पर उनकी निर्मम हत्या करता था। 

1997 में भी की थी मां बेटी की निर्मम हत्या: 
पूछताछ में वर्ष 1997 में उद्योग नगर थाना क्षेत्र में मां बेटे की निर्मम हत्या का खुलासा किया। आरोपी मोहनलाल का उद्योगनगर थाना क्षेत्र के सूरसागर निवासी बदन यादव की पत्नी से अवैध संबंध था। जिसके चलते उसने महिला व उसकी बेटी की 22 मई 1997 को गला घोटने के बाद बीयर की बोतल से महिला के गुप्तांग व पेट को शत शिक्षित कर दिया था। बाद में वह घटनास्थल से फरार हो गया था। इस मामले में थाना उद्योग नगर में आरोपी की खिलाफ धारा 302 भादस में मामला दर्ज है। साथ ही निम्बाहेड़ा जिला चित्तौड़गढ़ थाने में धारा 376, 302, सांगानेर जिला जयपुर में धारा 224, विज्ञान नगर में धारा 302, 201 तथा वर्ष 1985 में थाना मंडाना में चोरी का प्रकरण दर्ज था।
 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From crime

Trending Now
Recommended