संजीवनी टुडे

दस वर्ष पूर्व नीमच जेल से भागे बदमाश को राशमी पुलिस ने किया गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 17-07-2019 04:57:00

डोडा चूरा तस्करी के मामले में गिरफ्तार और 10 वर्ष पूर्व नीमच जेल से फरार आरोपित को गिरफ्तार किया है।


चित्तौड़गढ़। जिले की राशमी थाना पुलिस ने डोडा चूरा तस्करी के मामले में गिरफ्तार और 10 वर्ष पूर्व नीमच जेल से फरार आरोपित को गिरफ्तार किया है। यह आरोपित जिले के भादसोड़ा थाने का भी स्थाई वारंटी भी है। संबंधित थाना पुलिस को भी सूचना दी है। 

पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल के निर्देशन में स्थाई वारंटियों एवं जेल से फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत कपासन पुलिस उप अधीक्षक दलपतसिंह के मार्गदर्शन में राशमी पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए नीमच जेल से फरार होने के मामले में वांछित चल रहे आरोपित को पकड़ा। राशमी थानाधिकारी रतनसिंह ने बताया कि राशमी थाना के मरमी व हाल गंगरार थाना के इंदौरा निवासी अभियुक्त गोपालदास पुत्र जीतूदास वैष्णव वर्ष 2008 में जिला नीमच के पुलिस थाना मनासा में 1 क्विंटल 5 किलो डोडा चूरा परिवहन करते हुए गिरफ्तार किया गया था। 

इसमें नीमच जेल में सजा काट रहा था। जेल में सजा के दौरान आरोपित गोपालदास उपचार के बहाने नीमच सिटी हॉस्पिटल में भर्ती हो गया था। यहां से पुलिस गार्ड को चकमा देकर यह 24 नवंबर 2009 को फरार हो गया व तब से फरार चल रहा था। इसके विरुद्ध पुलिस थाना कैंट में फरार होने का अलग से प्रकरण दर्ज हुआ है। अब यह आरोपित वर्तमान में अपना नाम बदल कर थाना गंगरार के इंदौरा में अपने परिवार सहित रह रहा था। इसके संबंध में मुखबीर से सूचना मिलने पर थानाधिकारी राशमी रतन सिंह के नेतृत्व में एएसआई अजयराज सिंह, कांस्टेबल रामरूप, गिरधारी व मुकेश कुमार के साथ गांव इंदौरा में गोपालदास के घर पर घेरा देकर गिरफ्तार कर लिया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

आरोपित गोपालदास शातिर हो लंबे समय से फरार चल रहा था। इस दौरान वह गांव वालों को यह झांसा दे रह रहा था कि मेरे मुकदमे का फैसला होकर बरी हो गया हूं। पुलिस जांच में सामने आया कि 2009 में नीमच जेल से फरार होने के बाद गोपालदास ने वर्ष 2015 में पुलिस थाना भादसोड़ा में भी चोरी के एक मामले में प्रकरण दर्ज हो जेल भेजा था। यहां से ग्राम न्यायालय परिसर से जमानत पर रिहा होकर फरार हो गया था। इस पर भादसोड़ा थाने का स्थाई वारंटी घोषित किया हुआ है। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस थाना राशमी की उक्त टीम को उक्त कार्यवाही के लिए पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From crime

Trending Now
Recommended