संजीवनी टुडे

मुंबई पुलिस का सब इंस्पेक्टर और तीन कांस्टेबल 2 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 25-11-2020 09:20:40

उन्होंने स्पेशल इन्वेस्टीगेशन विंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव नैन के नेतृत्व में रिश्वत मांग का सत्यापन करवाया।


जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की स्पेशल टीम ने मंगलवार को मुंबई के बोरीवली थाने में दर्ज धोखाधड़ी के एक मुकदमे में कार्रवाई नहीं करने की एवज में 2 लाख रुपये की रिश्वत लेते मुंबई पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर और उसके तीन साथी कांस्टेबलों को गिरफ्तार किया।

एसीबी के डीजी बीएल सोनी ने बताया कि जयपुर निवासी परिवादी अमन शर्मा ने शिकायत दी थी कि मुम्बई के बोरीवली पुलिस थाने में दर्ज एक प्रकरण में उसके पिता को गिरफ्तार नहीं करने के आरोप में 2 लाख रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है। इस पर अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन को निर्देश दिए गए। उन्होंने स्पेशल इन्वेस्टीगेशन विंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव नैन के नेतृत्व में रिश्वत मांग का सत्यापन करवाया। 

इसके बाद एसीबी की टीम ने मंगलवार को जाल बिछाकर मुम्बई के बोरीवली थाने में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात प्रशांत शिंदे (32) समेत तीन कांस्टेबलों लक्ष्मण तड़वी, सुभाष पांडुरंग और सचिन अशोक गुन्डके को रंगे हाथों परिवादी से 2 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। इसके अतिरिक्त आरोपितों के कब्जे से 89 हजार रुपये की राशि भी बरामद की गई।

परिवादी के खिलाफ मुम्बई के बोरीवली थाने में धोखाधड़ी का एक मुकदमा दर्ज है। इस केस में जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर प्रशांत अपने तीन साथी पुलिस कांस्टेबलों को लेकर मुंबई से जयपुर पहुंचा था। 

यह खबर भी पढ़े: लव जिहाद पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, नाम छिपाकर शादी करने पर भी होगी 10 साल की सजा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended