संजीवनी टुडे

फेसबुक पर महिला को अश्लील मैसेज भेजने वाला छात्र गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 27-09-2020 20:21:44

फेसबुक पर महिला को अश्लील मैसेज भेजने वाला छात्र गिरफ्तार


नई दिल्ली। दक्षिणी जिला पुलिस की साइबर सेल ने एक महिला के फेसबुक अकाउंट पर लगातार अश्लील मैसेज भेज उसे परेशान करने वाले ग्रेजुएशन के एक छात्र को महरौली इलाके में शनिवार को गिरफ्तार किया। आरोपी छात्र के खिलाफ पीड़ित महिला ने महरौली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। कफिल बीए प्रथम वर्ष का छात्र है। डीसीपी साउथ अतुल कुमार ने बताया कि महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच आरंभ की गई। जांच टीम ने महिला को अश्लील मैसेज भेजे जाने वाले उस फेसबुक अकाउंट के उपयोगकर्ता का विवरण एकत्र करने के लिए तकनीकी स्तर पर जांच आगे बढ़ाई और आईपीडीआर और अन्य प्रासंगिक मोबाइल फोन के विवरण हासिल कर फेसबुक प्रोफाइल का विश्लेषण किया। 

साथ ही फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाने में उपयोग किए जाने वाले मोबाइल नंबर का भी विश्लेषण किया गया और आरोपी के बारे में जानकारी एकत्र कर उसे शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। ऐसे भेजता था मैसेज गिरफ्तार आरोपी कफिल महरौली इलाके में ही रहता है। पुलिस ने जांच के लिए उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया है। वह महिला को करन नाम के एक फेक फेसबुक आईडी से अश्लील मैसेज भेजता था। 

पूछताछ के दौरान, आरोपी ने महिला के साथ हुए इस साइबर अपराध को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। उसने यह भी बताया कि उसे लड़कियों से दोस्ती करने और उन्हें अश्लील मैसेज भेजने का शौक था। लेकिन कहीं पकड़ा न जाए, इसके लिए वह महिला व लड़कियों को प्रभावित करने के लिए फर्जी नामों से आकर्षक आईडी बनाता था। इसके बाद वह दूसरे यूजर्स के हॉट स्पॉट व वाईफाई का इस्तेमाल कर इस फर्जी एफबी आईडी से अश्लील पोस्ट भेजने का काम करता था। 

खुद को जिम ट्रेनर बताया पुलिस के हत्थे चढ़ा कफिल ने खुलासा किया कि पहले वह करन के नाम से फेसबुक पर एक फर्जी प्रोफाइल बनाकर लड़कियों व महिलाओं को प्रभावित करने के लिए खुद को जिम ट्रेनर बताता था। 23 वर्षीय कफिल बीए प्रथम वर्ष का छात्र है। वह अपने पिता की दुकान पर काम करता था। पुलिस अब आरोपी से पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि अबतक वह कितनी महिलाओं को इस तरह से परेशान कर चुका है और क्या उसने कोई और भी फर्जी फेसबुक प्रोफाइल तो नहीं बनाए हैं। 

यह खबर भी पढ़े: आँखों की रौशनी बढ़ाने के साथ-साथ इन समस्याओं से छुटकारा दिलाती हैं काली मिर्च, ऐसे करें इस्तेमाल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended