संजीवनी टुडे

एसटीएफ ने किया बागपत में असलहा फैक्ट्री का किया पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 02-08-2019 21:55:10

दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार और उनके बनाने की सामग्री आदि बरामद की।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने शुक्रवार को बागपत जिले के चांदीनगर क्षेत्र से असलहा फैक्ट्री का संचालन करने वाले अन्तर्राज्यीय असलहा तस्कर गिरोह के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार और उनके बनाने की सामग्री आदि बरामद की। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरूद्व पंकज ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध असलहों की तस्करी एवं खरीद-फरोख्त करने की सूचना पर एसटीएफ ने आज बागपत जिले के चांदीनगर इलाके में ललियाना तिराहे से दो हथियार तस्करों सुभानपुर निवासी जोनी उर्फ बलराम और गोना निवासी ललित यादव को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार बदमाशों के पास से एक रिवाल्वर 32 बोर, 02 तमंचे 315 बोर, तीन अधबने तमंचों के अलावा बड़ी संख्या में कारतूसों के अलावा हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशाें ने पूछताछ पर बताया कि वे पिछले तीन-चार साल से हथियार बनाने का काम कर रहे हैं। हथियार बनाकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के जिलों के अलावा दिल्ली और हरियाणा में अपराधियों एवं भाड़े पर हत्या करने वाले बदमाशों को अन्तर्राज्यीय स्तर पर हथियार सप्लाई करते हैं । 

श्री पंकज ने बताया कि गिरोह के सदस्यों को पकड़ने के लिए एसटीएफ को लगाया गया था। इसी क्रम आज सूचना मिली कि अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त करने वाले एवं अवैध तरीके से हथियार बनाने वाले गिरोह के कुछ सदस्य बागपत क्षेत्र में हथियारों की सप्लाई एवं बेचने के लिए आने वाले है। इस सूचना गौतमबुद्धनगर की एसटीएफ की टीम ने बताये गये स्थान पर पहुंचकर दोनो आरोपियों को गिरफ्तार किया । 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने बताया कि गिरोह के सदस्यों ने देसी तमंचे बनाने की जिम्मेदारी ललित को दी हुई थी और देशी रिवाल्वर, पिस्टल तस्करी करके लाने की जिम्मेदारी जोनी, दीपक एवं बिट्टू पर थी । ये लोग 850 से लेकर 900 रूपये तक में तमंचे बनाकर चार से पांच हजार में 100 से अधिक बदमाशों को बेच चुके हैं। गिरफ्तार बदमाशों को जेल भेज दिया गया है। स्थानीय पुलिस इनके साथियों की तलाश कर रही है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

yhjy

More From crime

Trending Now
Recommended