संजीवनी टुडे

एसटीएफ ने अवैध स्प्रिट टैंकर पकड़ा, दो तस्कर गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 21-01-2019 14:30:14


कानपुर। जनपद में केमिकल से नकली शराब बनाने के मामले में एसटीएफ ने रविवार की रात स्प्रिट से भरा टैंकर पकड़ा है। जहरीली शराब बनाने के गोरखधंधे में लिप्त दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। सोमवार को इसका खुलासा किया गया। पूछताछ में तस्करों ने स्प्रिट से नकली शराब बनाने की बात कबूल की। एसटीएफ ने अभियुक्तों को बरामद स्प्रिट टैंकर के साथ चौबेपुर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस मामले की कार्यवाही में जुट गई है।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) की कानपुर इकाई को सूचना मिली कि जनपद में भारी मात्रा में स्प्रिट से नकली शराब बनायी जा रही है। टीम ने इस गोरखधंधे में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए मुखबिर तंत्र सक्रिय कर उन्हें पकड़ने के लिए जाल बिछाया। रविवार की रात जनपद के ग्रामीण क्षेत्र चौबेपुर इलाके में नकली शराब बनाने में प्रयोग की जाने वाली स्प्रिट आने की जानकारी मिली। सूचना के आधार पर टीम ने चौबेपुर थाना प्रभारी रमाकांत पचौरी के साथ फैक्ट्री क्षेत्र में स्थित एक गोदाम में छापेमारी कर दो तस्करों को गिरफ्तार कर स्प्रिट से भरा टैंकर पकड़ा है।

कार्यवाही के दौरान टैंकर से स्प्रिट निकाली जा रही थी। जिसे नकली (जहरीली) शराब बनाने में प्रयोग में लाया जाता था। मौके से गिरफ्तार तस्करों के दो साथी भाग निकले। एसटीएफ की टीम ने 20 हजार लीटर स्प्रिट से भरा टैंकर चौबेपुर थाने को सौंपते हुए कार्यवाही शुरु कर दी। नकली शराब बनाने के गोरखधंधे का पर्दाफाश करते हुए सोमवार को पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रद्युमन सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों में पंजाब निवासी संदीप सिंह व चौबेपुर के भवानीपुर निवासी राजाराम हैं। 

MUSTWATCH&SUBSCRIBE

दोनों ने पूछताछ में कबूल किया है कि टैंकर से भरे स्प्रिट को नकली शराब बनाने में प्रयोग किया जाता है। वह यह स्प्रिट मध्य प्रदेश के भिंड जिले अवैध रुप से लेकर आये थे। इनके साथी अतुल शुक्ला व लल्ला भाग निकले हैं। जिनकी तलाश में पुलिस की टीमों को लगा दिया गया है। बरामद स्प्रिट का नकली शराब बनाने में प्रयोग किये जाने सहित अन्य सुसंगत धाराओं में गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेजा जा रहा है।

More From crime

Trending Now
Recommended