संजीवनी टुडे

एसटीएफ ने प्रतापगढ़ से किए चार तस्कर गिरफ्तार,45 लाख की शराब बरामद

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 08-11-2019 18:50:30

एसटीएफ ने प्रतापगढ़ से किए चार तस्कर गिरफ्तार,45 लाख की शराब बरामद


लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने शुक्रवार को प्रतापगढ़ के नवाबगंज क्षेत्र से वाहन सवार चार तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 790 पेटी शराब बरामद की,जिसकी कीमत करीब 45 लाख रुपये आंकी गई है।

यह खबर भी पढ़ें: कांग्रेस के 'करोड़ो के ऑफर' पर BJP का कड़ा पलटवार, कहा- 48 घंटों में साबित करें, नहीं तो........

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर प्रतापगढ़ के नवाबंगज क्षेत्र से एसटीएफ ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर हरियाणा से तस्करी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों सोनीपत (हरियाणा) के सिसाना निवासी नीरज ,सत्यवान के अलावा माेगा (पंजाब) निवासी गुरूप्रेज सिंह तथा दिल्ली निवासी अमन भारद्वाज को गिरफ्तार किया गया। उनके ट्रक में मुर्गी दाना लदा था और उसके बीच में छुपाकर रखी गई 790 पेटी शराब बरामद की गई। इसके अलावा एक कार, पांच मोबाईल फोन और 14,830 रुपये की नगदी भी मिली।

उन्होंने बताया कि रायबरेली जिले से नवाबगंज के रास्ते शराब लेकर बिहार जाने की सूचना मिली थी। इस पर एसटीएफ और नवाबगंज पुलिस ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए आलापुर तिराहा पहुंचकर घेराबंदी कर शराब तस्करों के वाहनों को रोकने का प्रयास किया। वे लोग कौशाम्बी मार्ग की तरफ मुड़ गये, जिसका पिछा करते हुए थानाध्यक्ष नवाबगंज, के सहयोग से लेहदरी गंगा नदी पुल के पास पकड़ लिया ।

मिश्र ने बताया कि पूछताछ पर तस्करों ने बताया कि बिल्टी मुर्गी चारा की फर्जी बिल्टी टोटल ट्रान्सपोर्ट सल्यूशन के नाम से गुड़गांव से पुरूलिया के लिए तैयार की गयी। जिसकी आड़ में शराब की तस्करी कर रहे थे। बरामद शराब सोनीपत हरियाणा निवासी विजेन्द्र शर्मा द्वारा भेजी गई। इस मामले में आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की जायेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended