संजीवनी टुडे

छह सिपाहीयों का अपराध में शामिल होने पर एसएसपी ने किया सस्पेंड

संजीवनी टुडे 18-02-2018 12:17:21

Source: Google


 डेस्क​। अपराध में शामिल पाए जाने पर जिले के छह सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से डिसमिस कर दिया गया हैं। इसमें चार सिपाही जेल में हैं। इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में एक हलचल सी मच गई हैं। एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा कि सिपाहियों को चेतावनी दी गई हैं कि कार्यप्रणाली में सुधार नहीं होने पर अन्य के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी वैभव कृष्ण ने कुछ दिन पहले सिपाहियों एवं पुलिस अधिकारियों को सख्त चेतावनी दी थी। सचेत किया था कि गोपनीय तरीके से सभी के चाल चरित्र की रिपोर्ट तैयार की जा रही हैं।

वीडियो: जन्मदिन विशेष: बबिता से शादी के लिए रणधीर ने दी थी पिता को धमकी

पिछले दिनों जसवंतनगर थाने में तैनात सिपाही जितेंद्र सिंह पर एक नाबालिग लड़की से दुराचार करने का आरोप लगा। इस पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया। अभी भी जितेंद्र जेल में ही है। उसके खिलाफ पद से डिसमिस करने की कार्रवाई की गई है। इसी तरह सिपाही अमित कुमार 13 फरवरी से बिना किसी सूचना के अनुपस्थित चल रहा है। इसे अनुशासनहीनता का मामला मानते हुए उसे भी डिसमिस किया गया है। क्राइम ब्रांच में तैनात रहे सिपाही वरुण यादव पर पुलिस आपरेशन लीक करने का आरोप था। वह अपहरण के आरोपी नीलेश यादव की गिरफ्तारी वाली टीम में शामिल था। टीम ने छापेमारी की रणनीति बनाई, जो लीक हो गई। इससे आरोपी भाग निकला था।

MUST WATCH

वरुण के अपराधियों से संबंध रहने के आरोप, सहसों थाने में तैनात रहे सिपाही संजीव ढाका अवैध खनन व ओवर लोड ट्रकों से वसूली के कारण, उसके पास से दो लाख 66 हजार रुपया बरामद हुय़े। भरथना थाने में तैनात सिपाही लक्ष्मी कांत व थाना सैंफई में तैनात सिपाही शोभित कुमार की ड्यूटी उदी चेक पोस्ट पर लगाई और ये दोनों भी अवैध वसूली करते एसएसपी ने खुद पकड़ा था। लक्ष्मी कांत व शोभित कुमार के पास से 40 हजार 580 रुपये भी मिले थे। ये तीनों अवैध वसूली में गिरफ्तार कर जेल भेजे गए हैं। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि डिसमिस किए गए सभी सिपाहियों का चरित्र खराब मिला। इनके अपराधियों एवं खनन माफियाओं से संबंध होने के सबूत मिले थे। इस वजह से इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। कुछ अन्य को भी चिन्हित किया गया है।

sanjeevni app

More From crime

Loading...
Trending Now
Recommended