संजीवनी टुडे

अंतरराज्य गिरोह के छह बदमाश तीस लाख रुपये के माल सहित गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 03-06-2020 20:48:22

अंतरराज्य गिरोह के छह बदमाश तीस लाख रुपये के माल सहित गिरफ्तार


जयपुर। धौलपुर जिला पुलिस ने अंतर राज्य गिरोह के छह बदमाशों को 30 लाख रुपये के माल सहित गिरफ्तार किया है बदमाशों ने धौलपुर सहित उत्तर प्रदेश में करीब एक दर्जन वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है। जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कछवा ने बुधवार को बताया कि जिले में पिछले कुछ समय से लूट, डकैती, नक वजनी, वाहन चोर आदि गिरोह जिले में काफी सक्रिय थे। यह गिरोह लगातार वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे रहे थे। इसके लिए सैंपऊ के सीओ विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में 10 लोगों की टीम गठित कर  वारदातों के खुलासे की जिम्मेदारी दी गई। उन्होंने बताया कि गिरोह करीब एक दर्जन से अधिक सदस्य हैं जो घटना गठित करने में सक्रिय हैं और मोटरसाइकिल व हथियार इस्तेमाल करते हैं। 

जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बदमाश वारदात स्थल पर मोबाइल उपयोग में नहीं लेते हैं, जिससे इनके बारे में जानकारी मिल सके । इन बदमाशों ने  19 मई की रात्रि को सैपऊ कस्बे में एक सुनार के घर में  8 लाख रुपये की चोरी की थी , वही 26 जनवरी को एक ट्रैक्टर चोरी किया था। उन्होंने बताया कि 20 मई की रात्रि को कुहावनी गांव में धर्म सिंह मीणा के घर में सोने व चांदी के जेवरात, बाड़ी सदर थाना क्षेत्र के तुर्कपुरा गांव में 27 अप्रैल की रात्रि को सोने व चांदी के जेवरात सहित अन्य सामान चोरी किया था। 

कच्छावा ने बताया कि लोकेश पुत्र  भगवान सिंह  गुर्जर  निवासी कछपुरा  थाना बाड़ी  सदर, बीरो पुत्र रमुजी  गुर्जर  गजपुरा व इसके भाई समुंदर पुत्र रमुजी, राजेश पुत्र रमेश गुर्जर निवासी फागने का पुरा, नरसी पुत्र रामसहाय गुर्जर गढ़ी बाजना भरतपुर व कल्ला पुत्र बीरबल गुर्जर थाना कंचनपुर को गिरफ्तार किया है। इन से पुलिस ने 30 लाख रुपये कीमत का माल तथा वाहन बरामद किया है। पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपितों से उनके साथियों के संबंध में पूछताछ कर अन्य वारदातों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

यह खबर भी पढ़े: झुंझुनू जिले में पोस्टेड एक थानाधिकारी के खिलाफ महिला से दुष्कर्म का मामला दर्ज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended