संजीवनी टुडे

पत्नी पर हमला करने वाले आरोपित पति को सात साल का कठोर कारावास

संजीवनी टुडे 25-05-2019 19:13:07


मण्डला। चिन्हित जघन्य एवं सनसनीखेज मामले में डॉ. प्रीति श्रीवास्तव चतुर्थ अपर सत्र न्यायाधीश के द्वारा आरोपित भगवान सिंह बैगा को अपनी पत्नी की हत्या करने के प्रयास के मामले में दोषी मानते हुये सात वर्ष के कठोर कारावास की सजा से दण्डित किया गया है।प्रकरण के संबंध में जिला अभियोजन अधिकारी अरूण कुमार मिश्रा ने शनिवार को बताया गया कि ग्राम परतला थाना टिकरिया निवासी भागवती बाई 8 एवं 9 अक्टूबर 2016 की मध्य रात्रि में 3 बजे अपने घर से बाहर निस्तार करने बैठी थी, तभी अचानक उसका पति भगवान सिंह कुल्हाडी लेकर आया और जान से मारने की नियम से कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जो भागवती के कंधे और हाथ में लगी।

कुल्हाडी की चोट से भागवती का बायां हाथ कटकर लटक गया। भागवती के चिल्लाने पर उसके ससुर रामप्रसाद बैगा, सास बेलाबाई बैगा ने आकर बीच बचाव किया तथा भागवती को लेकर नारायणगंज अस्पताल में भर्ती कराया। भागवती की हालत गंभीर होने से नारायणगंज अस्पताल के डॉक्टर के द्वारा अग्रिम उपचार हेतु जिला चिकित्सालय रिफर किया गया। जिला चिकित्सालय में भागवती के गंभीर हालत में भर्ती होने पर अस्पताल पुलिस चौकी से थाना टिकरिया को सूचना दी गई। थाना टिकरिया से उपनिरीक्षक आदेश जैन द्वारा जिला चिकित्सालय में आकर भागवती बैगा के ससुर रामप्रसाद बैगा के बताये अनुसार घटना की रिपोर्ट दर्ज करते हुये प्रकरण में विवेचना कार्यवाही तत्काल प्रारंभ की गई।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

विवेचना कार्यवाही के दौरान साक्षियों के कथन और चिकित्सीय प्रतिवेदन एवं वैज्ञानिक साक्ष्य के आधार पर अभियुक्त भगवानदास (38) पुत्र रामप्रसाद बैगा निवासी ग्राम परतला के विरूद्ध भा.द.वि की धारा 307 का अपराध प्रमाणित पाये जाने पर उसके विरूद्ध अभियोगपत्र न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी निवास रविन्द्र कुमार धुर्वे के न्यायालय में प्रस्तुत किया गया, जहॉ से उक्त प्रकरण अंतरित होकर विचारण हेतु चतुर्थ अपर सत्र न्यायाधीश के न्यायालय में प्राप्त हुआ। अभियोजन द्वारा प्रस्तुत साक्ष्य को विश्वसनीय मानते हुये न्यायालय द्वारा निर्णय पारित करते हुये अभियुक्त भगवानदास को भा.द.वि की धारा 307 के अपराध में दोषी मानते हुये उसे 7 वर्ष के सश्रम कारावास एवं 2000 रुपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From crime

Trending Now
Recommended