संजीवनी टुडे

परिवार कल्याण महानिदेशक को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस बैरंग लौटी

संजीवनी टुडे 01-05-2019 19:41:20


लखनऊ। परिवार कल्याण महानिदेशक डॉ. नीना गुप्ता को गिरफ्तार करने बुधवार को लखनऊ की वजीरगंज थाना पुलिस उनके कार्यालय पहुंची लेकिन उनके मेडिकल लीव पर चले जाने से पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ बेंच ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करते हुए एसएसपी को उन्हें गिरफ्तार करके दो मई को दो बजे तक कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था। 

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ बेंच के न्यायाधीश सीडी सिंह ने सावित्री सिंह की अवमानना याचिका पर मंगलवार को डीजी परिवार कल्याण डॉ. नीना गुप्ता के खिलाफ गैर जमानतीय वारंट जारी किया था। याची का आरोप था कि उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद उसके पेंशन के मामले का निस्तारण नहीं किया जा रहा है। इस याचिका पर उच्च न्यायालय ने पांच मार्च को महानिदेशक डॉ. नीना गुप्ता से जवाब मांगा था। अगली सुनवाई पर भी महानिदेशक की ओर से न कोई जवाब आया, न ही उनकी ओर से कोई पेश हुआ। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

मंगलवार को भी सुनवाई के दौरान महानिदेशक हाजिर नहीं हुईं, न ही उनकी तरफ से कोई प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया। इस पर उच्च न्यायालय ने महानिदेशक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करके गिरफ्तारी का आदेश दिया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended