संजीवनी टुडे

राजस्थान : पुलिस ने किशोरी को दुष्कर्म से बचाने वाले 4 युवकों को दिया इनाम

संजीवनी टुडे 06-07-2019 22:11:11

शास्त्री नगर थाना इलाके में सात साल की मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी करने वाला आरोपित जीवाणु उर्फ सिकंदर (35) को आखिरकार पुलिस ने शनिवार शाम को गिरफ्तार कर लिया है।


नई दिल्ली। राजधानी जयपुर में एक किशोरी से दुष्कर्म के बाद जहां एक ओर शहर में तनाव का माहौल बना हुआ है जिसके चलते 13 पुलिस थाना क्षेत्रों में पांचवें दिन भी इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहीं, आपको बतादे की शास्त्री नगर थाना इलाके में सात साल की मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी करने वाला आरोपित जीवाणु उर्फ सिकंदर (35) को आखिरकार पुलिस ने शनिवार शाम को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उसे कोटा से पकड़ा है। वहीं इस बीच पुलिस अधिकारियों ने एक अन्य किशोरी को दुष्कर्म से बचाने वाले चार युवकों को शुक्रवार को सम्मानित किया। गुरुवार को कुछ बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे, तभी उन्होंने लड़की के चिल्लाने की आवाज सुनी। जहां से आवाज आ रही थी, बच्चे उस ओर भागे और देखा कि एक छोटी सी पहाड़ी के पीछे आरोपी एक नाबलिग लड़की के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने किसी तरह आरोपी को काबू में किया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बी.के. सोनी ने जवाहर नगर कच्ची बस्ती निवासी मनीष (15), अमित (18), रोहित (18) व बादल (14) को प्रमाणपत्र और नकद पुरस्कार दिया। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने इन युवाओं के साहस की प्रशंसा की और कहा कि इस रवैये का सभी को अनुकरण करना चाहिए।सोनी ने कहा, 'उन्होंने एक जिम्मेदार नागरिक होने की भूमिका निभाई और हम उनके उज्‍जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।'

दूसरी ओर, शहर के अधिकारियों ने शनिवार सुबह 10 बजे तक 24 घंटे के लिए 13 पुलिस थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाओं का निलंबन बढ़ा दिया।संभागीय आयुक्त के.सी. वर्मा के आदेश पर इंटरनेट सेवाओं को मंगलवार दोपहर 2 बजे से बुधवार सुबह 10 बजे तक के लिए निलंबित कर दिया गया था।बीते सोमवार को एक किशोरी से दुष्कर्म की खबर फैलते ही शहर में तनाव बढ़ गया। दुष्कर्म के विरोध में लोगों के एक समूह ने खड़ी कारों के कांच के शीशे तोड़ दिए और कई घरों की खिड़की के शीशे पर पथराव किया।शहर के संवेदनशील इलाकों में पुलिस बलों की नियुक्ति की गई है। हालांकि आरोपी को गिरफ्तार किया जाना बाकी है।रामगंज, गलता गेट, माणक चौक, सुभाष चौक, ब्रह्मपुरी, नाहरगढ़, कोतवाली, संजय सर्कल, शास्त्री नगर, भट्टा बस्ती, लाल कोठी, आकाश नगर और सदर स्टेशन क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From crime

Trending Now
Recommended